प्रांतीय वॉच

वापस लौट आया मृतक ? प्रेम प्रसंग के चलते रची थी मौत की झूठी साजिश…जानिये पूरा मामला

Share this

दुर्ग। CG NEWS : जिले में अपहरण का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक कपड़ा व्यापारी (cloth merchant) ने खुद की मौत की साजिश रच डाली। जिसका खुलासा कर पुलिस ने व्यापारी को रायपुर से बरामद किया है। दरअसल जिले में कुम्हारी इलाके का कपड़ा व्यापारी प्रेम प्रसंग के कारण अपनी ही मौत की झूठी साजिश रचकर बिहार भाग गया था। व्यापारी को पुलिस ने बिहार से वापस लाया है।

कुम्हारी पुलिस ने बताया कि कपड़ा व्यापारी ने अपने बाइक और मोबाइल को खारुन नदी (Kharun River) के पास छोड़ दिया था। ताकि लोगों को ये लगे की उसकी मौत हो चुकी है। उसके बाद ट्रेन से बिहार से वापस रायपुर आया था। पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही एक टीम को रायपुर के लिए रवाना किया गया। टीम ने कपड़ा व्यापारी के घर पर फोन कर मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर श्रीराम मंदिर चौक (Shri Ram Mandir Chowk) के पास से व्यापारी को पकड़ लिया और परिजनों को सौंपा दिया।

युवती से था प्रेम प्रसंग 

बता दें कि चंदनडीह आमानाका रायपुर निवासी कपड़ा व्यापारी जय कुमार साहू (textile trader jai kumar sahu) की कुम्हारी के बाजार चौक में दुकान है। एक सप्ताह पहले वो दुकान बंद कर के निकला था और अचानक लापता हो गया था। चार दिन पहले उसकी बाइक और मोबाइल खारुन नदी के किनारे मिली थी। पुलिस ने मौत की आशंका में गोताखोरों से खारुन नदी में उसकी तलाश भी करवाई थी। लेकिन कोई भी सुराग नहीं मिला था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जय कुमार साहू शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। उसके बावजूद उसका एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

रायपुर में पकड़ाया युवक   

इस आधार पर पुलिस ने जांच को बढ़ाया और युवती से पूछताछ की तो पता चला कि युवती उससे रिश्ता नहीं रखना चाहती थी। लेकिन व्यापारी जय कुमार साहू उसे छोड़ना नहीं चाहता था। इसलिए उसे भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के लिए अपने ही मौत की झूठी साजिश रची और साउथ बिहार एक्सप्रेस से बिहार चला गया। यहाँ से वह नेपाल और कोलकाता भी गया था। जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि व्यापारी जय कुमार साहू बिहार के पटना में है, जिसके बाद पुलिस की एक टीम पटना के लिए रवाना हुई। लेकिन पुलिस के पटना पहुंचने से पहले व्यापारी साउथ बिहार से रायपुर आ गया था। व्यापारी के घर पर एक राहगीर के नंबर से संपर्क किया गया, जिसके बाद पुलिस रायपुर गई और वहां से व्यापारी को पकड़ लिया। पुलिस ने व्यापारी को परिजनों को सौंपा दिया। फिलहाल पुलिस मामले की कार्रवाई में जुट चुकी है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *