प्रांतीय वॉच रायपुर वॉच

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद…इन सुविधाओं में मिली छूट

राजस्थान: ( rajasthan) उदयपुर( udaipur) में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मिलकर इस बंद का आह्वान किया है। बंद को व्यापारियों व भारतीय जनता पार्टी ( BJP )ने भी समर्थन दिया है।

आपको बता दे छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स( chhattisgarh chamber of comnerce) ने भी विश्व हिंदू परिषद के बंद को समर्थन देने की घोषणा की है। प्रदेश के हिंदूवादी संगठनों और अन्य सामाजिक सगठनों ने इस हत्याकांड का विरोध किया है।

हिंसक घटना के विरोध प्रदेश( state) के विभिन्न संगठनों को समर्थन

उदयपुर में हुई हिंसक घटना के विरोध प्रदेश के विभिन्न संगठनों को समर्थन मिल रहा है। व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स( chamber of commerce) का भी साथ उन्हें मिल रहा है। व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के सहयोग से पूरा प्रदेश 2 जुलाई को बंद रहेगा।

उदयपुर की घटना पर आक्रोश 

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म को लेकर टिप्पणी की थी। इसका समर्थन करते हुए उदयपुर( udaipur) के कन्हैयालाल साहू नाम के टेलर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। इसके बाद मोहम्मद रियाज अत्तारी व गौस मोहम्मद नाम( mohammad) के युवकों ने कन्हैया की निर्मम हत्या कर दी। फिलहाल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की जांच में इन युवकों के पाकिस्तान के आतंकी संगठन से जुड़े होने की बातें सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *