देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 23 June: इन राशि के जातक करेंगे अपने लक्ष्य को पूरा, जानें अपना दैनिक राशिफल

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि लेकर आएगा। ससुराल पक्ष एक के लोगों से मेल मिलाप करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके मन में अजीब सी बेचैनी बनी रहेगी। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य संयम बनाए रखना बेहतर रहेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना भी बना सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आपको अपनी कुछ बेकार पड़ी हुई योजनाओं को भी लॉन्च करना होगा, तभी वह आपको लाभ दिला सकेगी। यदि आपको उधार चाहिए तो आपको आसानी से मिल जाएगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे और उन्हें समय से पूरा करके देंगे। परिवार के किसी सदस्य को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आपको उनके खान-पान के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो उन्हें कोई परेशानी रहेगी। प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छे फल लेकर आएगा। आपके यश व कीर्ति में वृद्धि होगी, क्योंकि आपकी कोई धन संबंधित समस्या समाप्त होगी। यदि आप साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं, तो आपको उसमें अपने साथी की बातों पर विश्वास करना होगा, तभी आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आप यदि किसी नए व्यवसाय को करेंगे, तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको बहुत गहराई से सोच विचार करना होगा, तभी फैसला आपके पक्ष में आता दिख रहा है। आप अपने व्यवहार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को अपनाकर लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा। यदि आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या थी, तो उसमें आपको डॉक्टरी सलाह लेनी होगी। नौकरी मे आप अपने जूनियर से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, जिसके बाद आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए यादगार बनेगी। कार्य क्षेत्र में यदि आपको कोई किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें निवेश करने से पहले घर के लोगों से बातचीत अवश्य करनी होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा, क्योंकि आप परिवार के सदस्यों के साथ ससुराल पक्ष के यहां किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप मीठी वाणी का प्रयोग करके लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करते नजर आएंगे और वह आपके प्रमोशन भी कर सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए चुस्ती फुर्ती भरा रहेगा। बौद्धिक ज्ञान होने के कारण लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और आप लोगों से वार्तालाप करके भी अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। आज आपको जो कार्य अत्यधिक प्रिय हो ही करे, बेहतर रहेगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको भाग्य का साथ मिलने से आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप जीवन साथी के साथ कुछ भविष्य की योजनाओं पर भी विचार विमर्श करना होगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। यदि आपके मन में कुछ समस्या चल रही थी, तो वह छोड़ देंगे और आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज एक दम सही समय है, वह अपने साथी को प्रपोज कर सकते हैं। आप अपने कार्य योजनाओं को भी पूरा करेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप व्यवसाय में जैसा फल चाहेंगे, आपको वैसा ही प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों की यदि अपने अधिकारियों से किसी लड़ाई झगड़े की नौबत आए, तो उनका चुप रहना बेहतर रहेगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *