प्रांतीय वॉच

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में योगा शिविर का किया गया आयोजन

 

अफताब आलम
बलरामपुर / जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश  सिराजुद्दीन कुरैशी के मार्गदर्शन एवं अध्यक्षता में नगर पंचायत रामानुजगंज के सामुदायिक भवन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का आयोजन किया गया।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष  सिराजुद्दीन कुरैशी ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है, यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है। मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य का प्रतीक है। यह लोगों को ध्यान से परिचित कराने के लिए है, इसके साथ ही यह हमारे शरीर और मस्तिष्क की ऊर्जाओं को उचित दिशा देने के लिए किया जाने वाला अभ्यास है। योग लोगों के शारीरिक, मानसिक और आध्यत्मिक स्वास्थ्य को उच्च स्तर तक पहुंचाता है और अनेक प्रकार की बीमारियों से लड़ने या उससे बाहर आने में मदद करता है। शिविर में उपस्थित सभी न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारी एवं समस्त अधिवक्ताओं ने योग शिक्षकों के माध्यम से योग के विभिन्न आसन जैसे अनुलोम-विलोम, कपाल भाति, प्राणायाम, पवनमुक्तासन, भुजंगासन एवं वज्रासन सहित योग के विभिन्न आसनों का अभ्यास किया।
योग शिविर में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पॉक्सो कोर्ट, द्वितीय अपर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सहित जिला न्यायालय के समस्त स्टॉफ एवं समस्त अधिवक्तागण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *