देश दुनिया वॉच

MP निकाय चुनाव: बाबा महाकाल की नगरी से प्रचार का शंखनाद करेंगे सीएम शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में आज का दिन अहम है, क्योंकि निकाय चुनाव में नाम वापसी का आज आखिरी दिन है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के नेता डेमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज निकाय चुनाव में प्रचार का शंखनाद करने जा रहे हैं. सीएम बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. जहां वे बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा और रैली में शामिल होंगे.
बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ दोपहर 2.30 बजे भोपाल से उज्जैन पहुंचेंगे, दोनों नेता सबसे पहले  बाबा महाकाल के दर्शन और पूजन करेंगे, उसके बाद दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में महाकाल चौराहे से प्रारंभ जनआशीर्वाद रैली में शामिल होंगे. इसके बाद शाम 4 बजकर 45 शहीद पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे.
सीएम का चुनावी प्रचार का यह बिगुल पूरे प्रदेश में चलेगा, बीजेपी चुनाव में पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है. इन चुनावों को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है, ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद मोर्चा संभालते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी अब अपनी टीम के साथ प्रचार में जुटते नजर आ रहे हैं.
नाम वापसी का आज आखिरी दिन 
एमपी निकाय चुनाव में नाम वापस लेने की आज आखिरी दिन है. आज दोपहर तीन बजे तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकते हैं. ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस अपने बागियों को मनाने में लगे हुए हैं. वहीं तीन बजे के बाद मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो जाएगी, बता दें कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषदों में बीजेपी कांग्रेस के कई बागी अभी भी मैदान में हैं, ऐसे में बीजेपी डैमेज कंट्रोल की स्थिति में जुटी है. निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को है, पहले चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और दूसरे चरण की 18 जुलाई को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *