Friday, December 9, 2022
देश दुनिया वॉच

थम नहीं रहा अग्निपथ योजना का विरोध, पीएम मोदी आज तीनों सेना के प्रमुखों से करेंगे मुलाकात

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर देशभर में बवाल जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तीनों सेनाओं के प्रमुख से मुलाकात करेंगे।

अग्निपथ योजना को लेकर भारी विरोध के बीच रविवार को ही तीनों सेना प्रमुखों ने साफ कर दिया था कि ये योजना वापस नहीं होने वाली है. पहले सेना के अधिकारियों ने देश के युवाओं को इस योजना से जुडी जानकारियां दीं, फिर चेतावनी दी और उसके बाद इस योजना को वापस ना लेने का एलान कर दिया।

सेना ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन( notification)ी  जारी कर दी

इस बीच थल सेना ने भर्ती (Army Recruitment) के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है. सेना ने भर्ती की नई योजना अग्निपथ (Agnipath Scheme) के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए जानकारी दी कि 6 अलग-अलग कैटेगरी में भर्ती होंगी जिसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, टेक्निकल (एविएशन, एम्युनेशन-एग्जामनर), क्लर्क, ट्रेड्समैन टेक्निकल (10वीं पास), ट्रेड्समैन सामान्य (8वीं पास)।साथ ही सेना ने साफ किया है कि अग्निवीर किसी तरह की पेंशन, ग्रेच्युटी या किसी अन्य तरह की सुविधा के हकदार नहीं होंगे।

देश के 13 राज्यों में अग्निपथ योजना( yojana) के खिलाफ विरोध पीएम मोदी थल सेना (Army Chief) अध्यक्ष, वायुसेना (Air Force) और नौसेना (Navy) प्रमुख से मुलाकात कर इस पर चर्चा करेंगे।देश के 13 राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *