रायपुर वॉच

जानिए रायपुर में कैसा रहा कांग्रेस का नव संकल्प शिविर ?

रायपुर : उदयपुर की तर्ज पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने राजीव भवन में नवसंकल्प शिविर का आयोजन (Navsankalp camp organized in Raipur ) किया. इस शिविर में कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल हुए. यह आयोजन रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने रखा था. कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) उपस्थित थे. इस संकल्प शिविर में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया.

क्यों हुआ संकल्प शिविर : इस शिविर में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि ”उदयपुर में नव चिंतन शिविर का आयोजन (Naveen Chintan Shivir organized in Udaipur) किया गया था, उसके बाद प्रदेश और जिला कांग्रेस कमिटी नव चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है. उदयपुर के शिविर में जो प्रस्ताव पारित किए गए थे और कांग्रेस कार्यकताओं को जो काम दिए गए हैं. उसे क्रियान्वयन के लिए लगातार दिशा निर्देश और प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है.कार्यक्रम की सफलता के बाद आने वाले दिनों में जमीनी स्तर पर जिस तरह से कार्य किया जाएगा. इसके बारे में शिविर में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण का कार्य चल रहा है.”

कैसे होगी आगे की रणनीति : पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने कहा कि ”उदयपुर शिविर जो सार निकला उसे प्रदेश स्तर पर जिलों में लागू कैसे किया जाए. इस संबंध में विस्तार से चर्चा हो रही है. एक समय सीमा दी गई है कि जितनी भी नियुक्तियां है जितनी पदयात्रा है,उन बातों को रायपुर शहर में हम कैसे लागू करें .इस संबंध में यह शिविर आयोजित किया गया है. इस पर विस्तार से हमारे वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन मिल रहा है, कई नेताओं ने सुझाव भी दिए हैं और फिर छत्तीसगढ़ के जिलों में लागू करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *