प्रांतीय वॉच

पूर्व IAS ओपी चौधरी पर FIR दर्ज…कोयला चोरी का फर्जी वीडियो किया था वायरल

कोरबा। TWITER पर कोयला चोरी का फर्जी VIDEO वायरल करने के मामले में पूर्व IAS और भाजपा नेता ओ पी चौधरी के खिलाफ कोरबा जिले की पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है।

 ट्विटर अकाउंट से वायरल किया था वीडियो

बीते 18 मई 2022 को पूर्व आईएएस ओ पी चौधरी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो वायरल किया गया था, जिसमे सैकड़ों लोग खदान क्षेत्र से अवैध तरीके से कोयला निकाल रहे थे। इसे कोरबा जिले के गेवरा माइंस में कोयला चोरी का वीडियो होना बताया गया था। इस वीडियो के कारण कोरबा जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में प्रशासन के खिलाफ बातें होने लगी थी। आईजी बिलासपुर के निर्देश पर इस वायरल वीडियो की जांच भी हो रही थी। इसी बीच वीडियो को फर्जी होना बताकर थाना बांकी मोगरा क्षेत्र के निवासी मधुसूदन दास यादव ने शिकायत दर्ज़ कराई, जिसके बाद मामले में पूर्व आईएएस ओ पी चौधरी के विरुद्ध धारा 505 (1)(बी) भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बता दें कि ओ पी चौधरी द्वारा इस वीडियो के वायरल करने के बाद पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद IG बिलासपुर के निर्देश पर कोयला तस्करों के खिलाफ जमकर कार्रवाई हुई। हालांकि जांच में संबंधित वीडियो कोरबा जिले के गेवरा प्रोजेक्ट सहित आस-पास के किसी भी खदान का नहीं निकला।

वायरल किया था वह वीडियो 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *