देश दुनिया वॉच

मुश्किल में स्वास्थ्य मंत्री , ED ने AAP नेता और करीबी की तलाशी में 1.8 किलो सोना-करोड़ों कैश जब्त किया

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और उनके सहयोगियों और धनशोधन में शामिल अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी के दौरान करोड़ों नकद और सोने के सिक्के और लगभग दो किलोग्राम वजन के बार जब्त किए। अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री को एजेंसी ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल ईडी की हिरासत में है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने अब तक 2.82 करोड़ रुपये नकद और 1.8 किलोग्राम वजन का सोना बरामद किया है, जबकि आम आदमी पार्टी के मंत्री पर अपनी पत्नी, बेटियों, दोस्तों और सहयोगियों की मदद से हवाला लेनदेन के माध्यम से 16 करोड़ रुपये से अधिक की लूट का आरोप लगाया गया है।

ईडी ने एक बयान में कहा कि आरोपियों में से एक ने सत्येंद्र जैन के स्वामित्व वाली एक फर्म से अन्य सहयोगियों के परिवार के सदस्यों को “संपत्ति को अलग करने और जब्ती की प्रक्रिया को विफल करने” के लिए जमीन के हस्तांतरण के लिए आवास प्रविष्टियां प्रदान की थीं।

एजेंसी ने परिसर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए। एजेंसी ने कहा, “एक अस्पष्ट स्रोत से नकदी और सोना उक्त परिसर में छिपा हुआ पाया गया और पीएमएलए के तहत जब्त कर लिया गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *