क्राइम वॉच

RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु से हुआ गिरफ्तार, राज मुहम्मद के रूप में हुई आरोपी की पहचान

Share this

लखनऊ: उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (फरर) के 6 कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स तमिलनाडु के पुदुकुड़ी से पकड़ा गया है। आरोपी की पहचान राज मुहम्मद के रूप में हुई है। उत्तर प्रदेश आतंकवादी निरोधी दस्ता (यूपी एटीएस) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। आरोपी तमिलनाडु पुलिस की हिरासत में है, जिससे मामले में यूपी एटीएस की टीम के द्वारा पूछताछ की गई है।

 

मंगलवार को यूपी एटीएस द्वारा जारी प्रेस नोट में यह लिखा गया है कि एटीएस को सूचना प्राप्त हुई की आरएसएस से जुड़े लखनऊ के एक व्यक्ति को एक अंजान नंबर से व्हाट्सएप ग्रुप ज्वॉइन करने का लिंक मिला और उस ग्रुप में 6 जगह के आरएसएस कार्यालयों पर बम विस्फोट करने की बात कही जा रही है, जिसमें से 4 स्थान कर्नाटक और 2 स्थान उत्तर प्रदेश के हैं।

 

इस सूचना पर एटीएस द्वारा प्राप्त नंबर्स का प्राथमिक विश्लेषण कर और सोशल मीडिया से जानकारी एकत्र कर त्वरित कार्यवाही शुरू की गई। इस संबंध में आईटी एक्ट के तहत मडियांव, पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में केस दर्ज किया गया। इसके बाद एटीएस द्वारा शीघ्र व्हाट्सएप ग्रुप का विश्लेषण कर, उक्त नंबर के प्रयोगकर्ता अभियुक्त को चिन्हित कर किया गया।

 

एटीएस ने अभियुक्त की लोकेशन मिलने पर तत्काल तमिलनाडु पुलिस की आंतरिक सुरक्षा शाखा के अधिकारियों के संपर्क कर उन्हें सूचित कर अभियुक्त को हिरासत में लिया गया। एटीएस ने बताया कि आरोपी राज मुहम्मद से प्रारंभिक पूछताछ कर ली गई है। थाना मडियांव और यूपी एटीएस की सयुक्त टीम गठित कर तत्काल वायुसेवा से तमिलनाडु के पुदुकुड़ी पहुंची। इस प्रेस नोट में उत्तर प्रदेश आतंकवादी निरोधी दस्ता ने अपराधी का पता सार्वजनिक नहीं किया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *