Politics

BJP की कट्टरता ने दुनिया में भारत की साख को पहुंचाया नुकसान : राहुल गांधी

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा के दो नेताओं की टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार पर विपक्ष हमलावर है. इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी की कट्टरता देश को अंदर से कमजोर बना रही है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आंतरिक रूप से बंटवारा होने से भारत बाहरी रूप से कमजोर हो जाता है. भाजपा की शर्मनाक कट्टरता ने न केवल हमें अलग-थलग कर दिया है, बल्कि विश्व स्तर पर भारत की छवि को भी नुकसान पहुंचाया है.

 

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भी सोमवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश में आर्थिक मंदी स्पष्ट रूप से नजर आ रही है, लेकिन ह्यनीतिगत दिवालियेपन की शिकार’ इस सरकार के पास कोई जवाब नहीं है. उन्होंने यह दावा भी किया कि देश में आज प्रति व्यक्ति आय दो साल पहले की तुलना में भी कम हो गई है.

 

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ह्यह्यभारतीय परिवार महंगाई और नौकरियां जाने की मार झेल रहे हैं. आज प्रति व्यक्ति आय दो साल पहले की तुलना में भी कम है. प्रति व्यक्ति आय 94,270 रुपये से घटकर 91,481 रुपये हो गई है. भारत की आर्थिक मंदी साफ नजर आती है. नीतिगत दिवालियेपन की शिकार भाजपा सरकार के पास कोई जवाब नहीं है.”

 

 

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि नफरत से सिर्फ नफरत पैदा होती है और यह भारत को जोड़ने का समय है. राहुल ने यह भी कहा कि केवल प्रेम और भाईचारा ही भारत को प्रगति के पथ पर ले जा सकता है. कांग्रेस नेता ने ह्यह्यभारत जोड़ो” हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ह्यह्यनफरत सिर्फ नफरत को जन्म देती है. प्यार और भाईचारे का रास्ता ही भारत को प्रगति की दिशा में ले जा सकता है. ये भारत जोड़ने का वक्त है.”

 

कांग्रेस के उदयपुर सम्मेलन में घोषित ह्यभारत जोड़ो यात्रा’ की तैयारी और योजना पर चर्चा करने के लिए पार्टी की एक बैठक में भाग लेने के बाद राहुल की यह टिप्पणी आई है. कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ध्रुवीकरण के जरिए समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाती रही है. कांग्रेस ने ट्वीट किया, ह्यह्यभाजपा द्वारा फैलाई जा रही नफरत ने देश का नाश कर दिया है…देश बचाना है तो आओ भारत जोड़ो.”

 

वहीं भाजपा ने पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के बाद अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया जबकि दिल्ली मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी निष्कासित कर दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *