main story

PRSU की सेमेस्टर परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन मोड पर होगी?, पढ़े पूरी खबर 

रायपुर: पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन मोड में कराने के लिए कार्यपरिषद की बैठक आज यानी शुक्रवार को होगी। बता दें कि वार्षिक परीक्षाओं के दौरान सरकार के आदेश को ही विश्वविद्यालय मान्य मान रहा है। अगर ऐसा होता है तो छात्र पढ़ाई ऑफलाइन किए हैं ​लेकिन परिक्षा ऑनलाइन देंगे।

 

वार्षिक परीक्षाओं के दौरान राज्य सरकार ने इसे लेकर आदेश दिया था। सरकार ने सत्र की सभी परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड पर करवाने का आदेश दिया था। इसी आदेश को मानते हुए विश्वविद्यालय ऑनलाइन पैटर्न पर परीक्षा करवाने की तैयारी में जुट गया है। इसे लेकर यूनिवर्सिटी ने राज्य सरकार से बातचीत की है। परीक्षाओं को लेकर मार्गदर्शन मांगा है।

 

कोरोना काल में दो साल ऑनलाइन हुई थी परीक्षा

कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल से रविवि की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर चल रही है। पिछली बार वार्षिक परीक्षा के पेपर भी छात्रों ने घर से लिखकर जमा किए। अब सेमेस्टर के लिए भी यही फार्मूला लागू करने की तैयारी है।

 

सेमेस्टर के पेपर ऑनलाइन मोड में करने की तैयारी

अफसरों का कहना है वार्षिक परीक्षा के समय उच्च शिक्षा से जो आदेश जारी हुए थे उसके अनुसार इस सत्र की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन या ब्लैंडेड मोड में होगी। इसलिए सेमेस्टर के पेपर भी ऑनलाइन मोड में करने की तैयारी है।

 

छात्रों के विरोध के बाद लिया जा सकता है फैसला

रविवि समेत राजकीय विवि की वार्षिक परीक्षाएं इस बार ऑनलाइन मोड में हुई। विवि ने ऑफलाइन एग्जाम की तैयारी की थी, लेकिन छात्रों ने यह कहकर विरोध किया था की कोरोना की वजह से कॉलेज बंद थे। इसलिए पढ़ाई नहीं हो पायी। छात्रों की मांग के बाद ऑनलाइन मोड एग्जाम की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *