प्रांतीय वॉच

सरोज पांडेय के आह्वाहन पर बेमेतरा जिले में भी किया जाएगा निःशुल्क पौधा वितरण

Share this

संजय महिलांग

बेमेतरा/नवागढ़। 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण को अभियान चलाया जाएगा। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के आह्वान पर बेमेतरा जिले में भी जिला महामंत्री विकास धर दीवान के द्वारा निशुल्क पौधे बांटे जाएंगे। लोग महामंत्री दीवान के कार्यालय व निवास से नीम,कदम, गुलमोहर, पीपल, आंवला, कटहल, आदि के पौधे बांटे जाएंगे।इसके अलावा भी यदि आमजनों को किसी भी प्रकार का पौधा चाहिए तो वह भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिसको आवश्यकता हो तो विकास दीवान के निवास में संपर्क किया जा सकता है।

विकास दीवान ने बताया कि मानवजाति के अस्तित्व के लिए पर्यावरण कितना महत्वपूर्ण है, इसे स्वच्छ रखना और प्रदूषण से बचाये रखना कितना आवश्यक है। हमारी नेता सरोज पांडेय के द्वारा इस पर्यावरण दिवस पर चलाई जा रही मुहिम का अनुकरण कर बेमेतरा जिले में भी लोगो निःशुल्क पौधा दिया जाएगा ताकि जिले में हरियाली को बढ़ावा मिले।

उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि पर्यावरण में आक्सीजन की जरूरत होती है जो कि केवल पौधों से मिलती है। पौधे आज ही नहीं बल्कि हमारे आने वाली पीढिय़ों के लिए भी लाभकारी साबित होते हैं। एक पेड़ के नीचे समय बिताना तनाव भी कम करता है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे वृक्षारोपण कर पर्यावरण दिवस मनाए। अपने और अपने परिवार को स्वस्थ्य जीवन दें।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *