देश दुनिया वॉच

Facebook COO : शेरिल सैंडबर्ग ने दिया इस्तीफा, नहीं बताई कंपनी छोड़ने की वजह

फेसबुक( facebook)ऊं और उसकी पेरेंट कंपनी मेटा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कंपनी की सीओओ (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) शेरिल सैंडबर्ग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने बुधवार को पुष्टि भी कर दी है।इस्तीफे को लेकर की गई एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उन्होंने आगे चलकर समाज के लिए परोपकारी कार्य करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है। सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ यह सफर करीब 14 साल लंबा रहा।  रिपोर्ट के अनुसार, सैंडबर्ग ने लिखा, सोशल मीडिया( social media) को लेकर होने वाली बहस उन शुरुआती दिनों से लेकर अब तक काफी बदल गई है।

चीफ ग्रोथ ऑफिसर जेवियर ओलिवन अब अगले सीओओ होंगे

कंपनी के चीफ ग्रोथ ऑफिसर जेवियर ओलिवन अब अगले सीओओ होंगे। परंतु जेवियर की भूमिका शेरिल ने अब तक कंपनी के लिए जो किया है उससे अलग तरह की होगी। इस बारे में खुद जुकरबर्ग ने कहा कि जेवियर की भूमिका एक और अधिक पारंपरिक सीओओ की होगी।

अमेरिकी डॉलर से अधिक करने में अपनी अहम भूमिका निभाई

रिपोर्ट के अनुसार, जुकरबर्ग के साथ काम करते हुए सैंडबर्ग ने फेसबुक के राजस्व में काफी वृद्धि की। शेरिल ने इसे साल 2007 के लगभग 15 करोड़ अमेरिकी डॉलर के स्तर से बढ़ाकर साल 2011 आते-आते तक करीब 3.7 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक करने में अपनी अहम भूमिका निभाई। सैंडबर्ग जब फेसबुक में शामिल हुईं, उससे पहले से ही टेक उद्योग जगत में एक हाई-प्रोफाइल शख्सियत थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *