देश दुनिया वॉच

चलती ट्रेन में महिला के साथ गैंगरेप, रेलवे कर्मचारियों ने AC डिब्बे में ले जाकर बनाया हवस का शिकार

पाकिस्तान के कराची से एक बेहद शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है जहां रेलवे कर्मचारियों ने ही चलती ट्रेन में महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। बहाउद्दीन जकारिया एक्सप्रेस में सवार दो टिकट चेकर्स और उनके प्रभारी ने कराची की एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया।

कराची सिटी थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी के अनुसार, घटना 27 मई को हुई जब कराची के ओरंगी टाउन की रहने वाली पीड़िता मुल्तान रेलवे स्टेशन से कराची के लिए ट्रेन में सवार हुई। प्राथमिकी में कहा गया है कि महिला अपने बच्चों से मिलने मुजफ्फरगढ़ में ससुराल गई थी।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि महिला यात्री ने कराची के लिए एक इकोनॉमी क्लास का टिकट खरीदा और जब बहाउद्दीन जकारिया एक्सप्रेस रोहरी स्टेशन पहुंची, तो दो टिकट चेकर्स और उनके प्रभारी ने कथित तौर पर उसे एसी बोगी में सीट देने का लालच दिया।

टिकट चेकर जाहिद और उसके प्रभारी आकिब पीड़िता को एक डिब्बे के एसी डिब्बे में ले गए जहां उन्होंने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और मौके से फरार हो गए। कराची रेलवे स्टेशन पहुंचकर महिला ने पुलिस को आपबीती सुनाई और संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मामला दर्ज होने के बाद संघीय रेल मंत्री साद रफीक ने घटना का संज्ञान लिया और 24 घंटे के भीतर पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) रेलवे से रिपोर्ट मांगी। इस बीच, डीएस रेलवे हमद हसन मिर्जा ने दावा किया है कि पुलिस ने कराची की एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म में शामिल दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने मीडिया से कहा, “सामूहिक बलात्कार मामले में नामित संदिग्ध निजी कंपनी के कर्मचारी थे जो बहाउद्दीन जकारिया एक्सप्रेस चला रही है।” उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान रेलवे के कर्मचारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *