पेट्रोल- डीजल

पेट्रोल पंप डीलर्स की हड़ताल, जल्दी करें ये काम नहीं तो पड़ जाएंगे मुसीबत में

Share this

डेस्क। (petrol pump dealers strike) पेट्रोल-डीजल पर कमीशन बढ़ाने के लिए देशभर के करीब 70 हजार पेट्रोल पंप डीलर्स आज हड़ताल पर हैं। तेल कंपनियों के विरोध में पेट्रोल पंप के मालिकों ने 31 मई को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदने का ऐलान किया है। पेट्रोल पंप डीलर्स का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतें बढ़ने के बाद पेट्रोलियम कंपनियां खूब मुनाफा कमा रही हैं, लेकिन डीलर्स के कमीशन में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

(petrol pump dealers strike) अपना कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को देश के 24 राज्‍यों में करीब 70 हजार पेट्रोल पंप मालिक विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने एक दिन के लिए कंपनियों से तेल नहीं खरीदने का ऐलान किया है। राज्‍यों के पेट्रोल डीलर संगठनों की ओर से यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

(petrol pump dealers strike) पेट्रोल पंप डीलर्स का मानना है कि इस विरोध का खुदरा बिक्री और ग्राहकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पेट्रोल पंप के पास दो दिन का स्‍टॉक होता है। लिहाजा वे खुदरा ग्राहकों को मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की बिक्री करेंगे। इसका असर सिर्फ कंपनियों से खरीद तक ही सीमित रहेगा।

(petrol pump dealers strike) जानकारों के अनुसार एक दिन खरीदी नहीं होने पर सप्लाई चेन प्रभावित होगी इसलिए ग्राहकों को अपनी जरूरत के अनुसार पहले ही गाड़ी की टंकी फुल करा लेनी चाहिए।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *