प्रांतीय वॉच

सिद्धू मूस वाला हत्याकांड : अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Share this

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने रविवार को मानसा जिले के जवाहर के गांव में अज्ञात हमलावरों द्वारा गायक सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या करने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

मानसा पुलिस स्टेशन में सिटी-1 में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307 और 341 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
विशेष रूप से, सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें सिद्धू मूस वाला के वाहन के पीछे दो कारों को दिखाया गया है, जब मानसा में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि, राज्य पुलिस द्वारा अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है।

इस बीच, कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने रविवार शाम एक फेसबुक पोस्ट में मूस वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। गोल्डी बराड़ गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह गायक की हत्या में शामिल था।

बराड़ उर्फ ​​सतिंदर सिंह कई आपराधिक मामलों में शामिल है। फरीदपुर की एक अदालत ने इस महीने की शुरुआत में जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में बराड़ के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

घटना के बाद मूस वाला के आवास के बाहर पंजाब पुलिस की भारी फौज तैनात कर दी गई है।
पंजाब पुलिस ने अब तक कहा है कि प्रारंभिक जांच में सिद्धू मूस वाला के नाम से एक गिरोह के बीच प्रतिद्वंद्विता का पता चलता है।

मानसा जिले के जवाहर के गांव में रविवार की शाम अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा सिद्धू मूस वाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के दो दिन बाद हुई।

सिद्धू मूस वाला ने इस साल के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मानसा से चुनाव लड़ा था और आप उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे।

विजय सिंगला को हाल ही में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में उनके मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *