दिल्ली

गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जताया शोक, तो भाजपा ने आप पर साधा निशाना

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता और मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या पर पार्टी ने दुख जताया है. उनकी मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। राहुल गांधी, नेता जयवीर शेरगिल, पंजाब कांग्रेस, पूर्व मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई नेताओं ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है।

राहुल ने ट्वीट कर लिखा

ह्लकांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। उनके चाहने वालों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना, होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। दुनिया भर से उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा

पंजाब के कांग्रेस उम्मीदवार और एक प्रतिभाशाली संगीतकार श्री सिद्धू मूस वाला की हत्या, कांग्रेस पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमे के रूप में आई है। उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। इस अत्यधिक दुख की घड़ी में हम एकजुट और अडिग हैं,

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि मूस वाला ह्लएक गोलीबारीह्व में मारा गया। शूटआउट में सिद्धू मूस वाला की मौत के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं-संवेदनशीलता के कारण व्हाट्सएप के माध्यम से प्राप्त वीडियो को साझा नहीं कर रहा हूं, लेकिन कई बार शूट किया गया है।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने राज्य भर में कई लोगों की सुरक्षा वापस लेने और फिर अखबारों में सूची प्रकाशित करने के लिए पंजाब में आप सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि
पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर हो गई है। कल आप पार्टी सरकार ने सामाजिक हस्तियों की सुरक्षा हटा दी और आज प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर और नेता सिद्धू मूसवाला की मानसा में अज्ञात लोगों ने गोली मार दी गई।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह ने राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए कहा, ह्लअपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है। सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या चौंकाने वाली है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। अपराधियों को कानून का डर नहीं है। पंजाह में आप सरकार बुरी तरह विफल रही है। पंजाब में कोई भी सुरक्षित नहीं है।

बता दें कि गोलीबारी में कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंग मूसवाला पर फायरिंग की गई। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें तुरंत बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह घटना पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद घटित हुई। शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूस वाला के नाम से जाना जाता है, उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा शनिवार को पंजाब पुलिस ने वापस ले ली थी।

28 वर्षीय गायक पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मनसा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और आप के विजय सिंगला से हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *