प्रांतीय वॉच

Raigarh: याद किए गए प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी, द्वितीय पुण्यतिथि पर जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद चौक पर मोम बत्ती जलाकर दी श्रद्धांजलि

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी की आज दूसरी पुण्यतिथि है.वर्ष 2020 आज ही के दिन प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए अजीत जोगी ने अंतिम सांस ली थी.अजीत जोगी की दुसरी पुण्यतिथि पर शहर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के नेता-कार्यकर्ताओ ने आज उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए याद किया।

स्थानीय शहीद चौक में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्व. जोगी के चित्र पर पुष्पांजली दी और,मोमबत्ती जलाकर उन्हे पूरे श्रद्धाभाव के साथ याद किया। श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से उनके अधूरे सपने को पूरा करने का संकल्प भी लिया. पार्टी के जिला अध्यक्ष आशीष उपाध्याय ने बताया कि स्व जोगी आदिवासी परिवार में जन्मे और शिक्षा को सफलता का साधन बनाते हुए पहले IAS अफसर बने ,फिर कांग्रेस पार्टी से राजनीति की शुरुआत करते हुए विधायक और सांसद के साथ छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बने। उन्होंने पूरा जीवन सिद्धांतों की राजनीति की और गरीब,शोषित ग्रामीणों की निष्काम सेवा करते हुए राजनीति का आदर्श प्रस्तुत किया। उपाध्याय ने बताया कि आज श्रद्धांजलि देने के अलावा कल पार्टी कार्यकर्ता रैली भी निकालेंगे।

आज शाम द्वितीय पुण्य तिथि पर स्व. जोगी को श्रद्धांजलि देने उपस्थित हुए कार्यकर्ताओं में इस दौरान पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष अनिरुद्ध गुप्ता , परमजीत घई, जिला उपाध्यक्ष प्रिंकल दास जिला सचिव तुलाराम देवांगन कोषाध्यक्ष अंजना बंजारे अजीत जोगी युवा मोर्चा की महिला अध्यक्ष पायल राजपूत, जमुना देवांगन, निशा सोंधिया, श्रवण सिदार, , ब्लॉक अध्यक्ष मारकण्डे सिंह, पुसौर ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप प्रधान, अमन ठाकुर , मोहन सिंह , सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *