देश दुनिया वॉच

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद करने समाज का योगदान करें : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर । वरिष्ठ भाजपा नेता, विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, समाज में कमजोर वर्ग की पढ़ाई, आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बच्चियों की शादी और स्वास्थ्य हेतु इलाज में समाज का योगदान करें।

छत्तीसगढ़ राज्य केशरवानी वैश्य सभा के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेते हुए नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई और उनके समाज प्रदेश और राष्ट्रहित में तत्परता से काम करने हेतु आह्वान किया।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक की वह अपने पूर्वजों को और जिनके कारण उनका वैभव बढ़ा है, सम्मान बढ़ा है, उनको जब तक याद नहीं करेंगे, तब तक हमको भी कोई याद नहीं करेगा। केशरवानी समाज का नाम कश्मीर के केशर से पड़ा है और केशरवानी समाज की नई पीढ़ी को पता होना चाहिए कि उनके पूर्वज कहां से आए हैं, केशरवानी समाज का काम ही सुगंध फैलाना है, जैसे केशर हमारे स्वास्थ्य को अच्छा रखता है, जैसे दूध में केशर डालने से उसका औषधि गुण बढ़ जाता है या किसी भी चीज में केशर डालने से उसका औषधि गुण बढ़ जाता है, वैसे ही समाज में केशरवानी समाज हमारे समाज को आगे बढ़ाता है।

विधायक अग्रवाल ने कह कि समाज में यदि कोई आर्थिक रूप से कमजोर है तो उनके बच्चे को पढ़ाओ, समाज में कोई आर्थिक रूप से कमजोर है तो उस परिवार के बच्ची की शादी कराना, कोई आर्थिक रूप से कमजोर है अस्वस्थ है तो उसका इलाज कराना, जिस दिन इन तीन कामों को हम करना शुरू कर देंगे तो समाज को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। समाज को यदि मजबूत करना है तो आर्थिक दृष्टि से कमजोर लोगों के तरफ ध्यान देना पड़ेगा उन्हें मजबूत करना पड़ेगा तब हमारा समाज मजबूत होगा आगे बढ़ेगा।

आगे बृजमोहन ने कहा कि, लोग जब पूछते हैं भैया आप लगातार जीतते कैसे हो तो मैं लोगों से कहता हूं की मेरे सात बार जीतने का मूल मंत्र है सेवा करना और लोगों से अच्छा व्यवहार करना।

इस कार्यक्रम में केशरवानी समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक केशरवानी, महामंत्री निलेश गुप्ता, श्रीमती विभा केशरवानी, आरती राजेश गुप्ता, आलोक गुप्ता और सभी नए पदाधिकारीगढ़ और सदस्य और समाज के वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *