भिलाई

जन सामान्य से रुबरु होने साइकिल पर निकले महापौर कोसरे, सुनी समस्या और लिया निगम के चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा, पहले दिन चरोदा रेलवे कालोनी के चार वार्डों का किया भ्रमण

भिलाई- साइकिल भ्रमण कार्यक्रम के तहत भिलाई – चरोदा महापौर निर्मल कोसरे ने आज सुबह – सुबह चार वार्डों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जन सामान्य से रुबरु होकर समस्याएं सुनी और निगम के माध्यम से चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। पहले दिन श्री कोसरे ने एमआईसी सदस्य और कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ साइकिल में चरोदा रेलवे कालोनी के वार्ड 29, 28, 27 व 26 का भ्रमण किया।

          महापौर निर्मल कोसरे का साइकिल भ्रमण रविवार को अलसुबह उनके दक्षिण वसुंधरा नगर निवास से निकली। सबसे पहले उन्होंने मानसून पूर्व सफाई के लिए वसुंधरा नगर उद्यान के पास से बहने वाली नाले का निरीक्षण किया। इसके बाद साइकिल से उनका काफिला चरोदा जीआरपी चौकी के पास पहुंचा। श्री कोसरे ने जीआरपी चौकी के पीछे खेलकूद में सक्रिय युवाओं से मुलाकात कर उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। खेल मैदान में क्रिकेट के लिए सीमेंट पिच बनाने की मांग पर महापौर ने रेलवे के अधिकारियों से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद महापौर निर्मल कोसरे वार्ड क्रमांक 29 के राजीव नगर पहुंचे। यहां पर उन्होंने सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं आने वाले दिनों में निगम के माध्यम से रेलवे कालोनी इलाके में अनुबंध के बाद होने वाले डोर टू डोर कचरा कलेक्शन को लेकर भावी रुपरेखा तय करने आंकलन किया। वार्ड क्रमांक 28 एवं 27 में उन्होंने निगम के माध्यम से चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता का निरीक्षण किया। इसके साथ ही रेलवे इंस्टीट्यूट में अभ्यास कर रहे फुटबॉल खिलाड़ियों से चर्चा की। खिलाड़ियों ने महापौर से फुटबॉल टूर्नामेंट कराने की मांग रखी।

इसके बाद महापौर निर्मल कोसरे वार्ड 26 इंदिरा नगर पहुंचे। यहां पर सियान सदन के पास बने गार्डन में नहर के सीपेज का पानी भरने से मार्निंग वॉक में हो रही दिक्कत की ओर महापौर का ध्यानाकर्षण कराया गया। महापौर ने सिंचाई विभाग से चर्चा कर नहर के किनारे छोटा सा तालाब बनाकर सीपेज के पानी को गार्डन तक आने से रोकने की पहल करने का आश्वासन दिया। इसी दौरान एक महिला ने महापौर को रोककर श्रमिक कार्ड होने के बावजूद बीपीएल राशन कार्ड नहीं बनने की अपनी समस्या बताई। श्री कोसरे ने आवेदन के आधार पर भौतिक सत्यापन कर महिला के नाम पर राशनकार्ड जारी करने का निर्देश अधिकारियों को दूरभाष पर दिया। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष मनोज मढरिया, एमआईसी मेंबर मोहन साहू, एस वेंकट रमना, एम जॉनी, मनोज डहरिया, पार्षद टेनेन्द्र ठाकरे, डे साहब वर्मा, महामंत्री पप्पू चंद्राकर, मोहम्मद अमीर, शरद कुमार डोरा, एम बाबूराव, युवराज कश्यप, अरमान अहमद, उमेश वर्मा उपस्थित थे।

हर शनिवार व रविवार को साइकिल भ्रमण – महापौर निर्मल कोसरे ने बताया कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को वे साइकिल से वार्ड भ्रमण पर निकलेंगे। इसकी शुरुआत आज से हुई है। इस तरह थोड़े थोड़े अंतराल में निगम के पूरे 40 वार्ड की जनता से उन्हें रुबरु मुलाकात का अवसर मिलेगा। आगामी सप्ताह भिलाई-3 के वार्डों में वे जाएंगे। सुबह के वक्त साइकिल भ्रमण से ज्यादा से ज्यादा लोगों से मुलाकात हो सकेगी। जिससे लोगों की विकास को लेकर भावना और उनकी समस्याओं को देखने और सुनने में आसानी होगी। वहीं जो निर्माण कार्य चल रहे हैं उनका निरीक्षण भी हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *