Wednesday, February 28, 2024
Latest:
प्रांतीय वॉच

सप्ताहिक बाजार में आकाशीय बिजली गिरी….20 से ज्यादा लोग झुलसे….3 की मौत की भी खबर….

जशपुर। जशपुर में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत की खबर है, हालांकि प्रशासन की तरफ से इस बारे में कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। हादसा बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गांव के बजारडांड की है। घटना रविवार के शाम करीब 4.45 की बतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त बिजली गिरी, उस वक्त सप्ताहिक हाट लगा था। बिजली गिरने के बाद अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते 25 से 30 ग्रामीण आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए।

सूत्रों के अनुसार फिलहाल आधा दर्जन घायल अब भी बेहोश हैं जिन्हे अब तक होश नहीं आया है। वहीँ कुछ लोगों को होश आ गया है। ईलाज के लिए उन्हें शंकरगढ़ की ओर रवाना किए जाने की खबर है। उल्लेखनीय है कि बुर्जुडीह गाँव शंकरगढ़ कुसमी से लगा हुआ है तत्काल चिकित्सा सुविधा की दृष्टि से उन्हें शंकरगढ़ संजीवनी 108 की टीम के द्वारा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में ले जाए आने की खबर है

घटना स्थल पर नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण घायलों की सही स्थिति का पता नहीं चल पा रहा है।आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक साथ दो दर्जन से अधिक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गए हैं। दरअसल शाम से ही आंधी तूफ़ान के साथ बारिश शुरु हो गई और आकाशीय बिजली ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। फिलहाल स्थानीय प्रशासन मौके पर पंहुच गया है।वही घायलों के ईलाज की कवायद में ग्रामीण लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *