रायपुर वॉच

मुख्यमंत्री ने विभिन्न सामाजिक, व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की भेंट-मुलाकात

रायपुर । मुख्यमंत्री बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बुधवार देर शाम जगदलपुर के विश्राम गृह में विभिन्न सामाजिक, व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

इस दौरान बस्तर परिवहन संघ, राज्य कर्मचारी संघ, महार समाज, बंगाली समाज, बस्तर क्षेत्रीय कोष्टा समाज, आरण्यक ब्राह्मण समाज, अतिथि शिक्षक कल्याण संघ, जिला अधिवक्ता संघ, प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ, सर्व यादव समाज कल्याण संघ, क्षेत्रीय महासभा समाज सेवी संस्था, प्रदेश शिक्षक कल्याण संघ आदि के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री ने कोष्टा और आरण्यक ब्राम्हण समाज के आग्रह पर उनके सामाजिक भवनों के लिए 15-15 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की। पद्मश्री धर्मपाल सैनी ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुस्लिम समाज ने ईरान के धर्मगुरू द्वारा दी गई भेंट मुख्यमंत्री को सौंपी। समाज द्वारा कब्रस्तान के लिए मुख्यमंत्री से भूमि की मांग की गई जिस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


कैंसर पीड़ित बच्चियों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने दिए निर्देश…


मुख्यमंत्री ने रीढ़ की हड्डी के कैंसर से पीड़ित जगदलपुर शहर की दो बच्चियां नेहल पटेल एवं आध्या चंद्रकार के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। नेहल की मां  सुनीता पटेल एवं आध्या के चाचा विजय चंद्रकार ने मुख्यमंत्री से इन बच्चियों के इलाज हेतु सहयोग की मांग की थी।

उलनार के आये सरपंच पुजारी ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे 5 एकड़ भूमि में इमली के पौधों का रोपण करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने इसके लिए मुख्यमंत्री वृक्षारोपण रोपण प्रोत्साहन योजना का लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। पुजारी ने बताया कि गांव में 15 एकड़ जमीन है, बाकी जमीन में गौठान व अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।


इस अवसर पर उद्योग मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा, सांसद  दीपक बैज, संसदीय सचिव  रेखचन्द जैन, जगदलपुर महापौर  सफिरा साहू, मछुवा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष  एम.आर. निषाद, नगर निगम के सभापति  कविता साहू भी उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *