Accident हादसा

BIG NEWS : एक शख्स ने 19 स्कूली बच्चों सहित 21 लोगों की गोली मारकर की हत्या

डेस्क। RobbElementaryschool एक हादसे में एक शख्स ने 21 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वालों में 19 बच्चे भी शामिल हैं। कई बच्चे घायल भी हुए हैं और उनका इलाज चल रहा है। RobbElementaryschool अमेरिका के टेक्सास में हुए एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है, अमेरिका में इन दिनों एक बार फिर इस तरह की वारदात बढ़ने लगी हैं।

RobbElementaryschool यह घटना टेक्सास के उवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में मंगलवार दोपहर को हुई। टेक्सास के गवर्नर ग्रेट ने कहा कि हमलावर की उम्र 18 साल थी और उसने इस हत्याकांड को अंजाम देने से पहले अपनी दादी को भी गोली मार दी।

RobbElementaryschool गवर्नर ने बताया कि हमलावर अपने वाहन से स्कूल के बाहर आया और बंदूक लेकर स्कूल में घुस गया। हमलावर का नाम साल्वाडोर रामोस बताया गया है। वह अमेरिका का ही रहने वाला था। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में उसे मौत के घाट उतार दिया।

वारदात के बाद बच्चे बुरी तरह डर गए और इधर-उधर भागने लगे। घटना के बाद इस इलाके में स्थित तमाम स्कूलों को भी बंद कर दिया गया। इससे पहले ऐसा ही खतरनाक वाकया साल 2012 में हुआ था जब 20 बच्चों और स्टाफ के 6 लोगों की हत्या कर दी गई थी। अमेरिका की सरकार ने इस हादसे पर दुख जताया है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि अब बहुत हो चुका है और हमें सख्त से सख्त कदम उठाने होंगे।

‘गन लॉबी के खिलाफ खड़े हों’

RobbElementaryschool अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना के बाद देश के लोगों से गन लॉबी के खिलाफ खड़े होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अब वक्त कदम उठाने का है। बाइडेन ने कहा कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी और जवान बेटी को साल 1972 में एक कार दुर्घटना में खो दिया था और साल 2015 में कैंसर के कारण उनका जवान बेटा उनसे बिछड़ गया था। राष्ट्रपति ने कहा कि किसी बच्चे का जाना इस तरह है जैसे आपकी आत्मा से एक टुकड़ा काट कर निकाल लिया गया हो। लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं को देखते हुए अमेरिका की नेशनल राइफल एसोसिएशन ने अमेरिका के गन नियमों को सख़्त बनाने की कोशिश की है लेकिन बावजूद इसके इस तरह की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *