railway

Summer special train: पश्चिम रेलवे अहमदाबाद एवं पटना के बीच चलाएगी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन

Share this

डेस्क। यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद एवं पटना के बीच विशेष किराये पर ग्रीष्‍मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर की ओर से यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस स्‍पेशल ट्रेन का विवरण इस प्रकार है। ट्रेन संख्या 09417/09418 अहमदाबाद-पटना साप्‍ताहिक स्पेशल (14 फेरे]) ट्रेन संख्या 09417 अहमदाबाद-पटना स्पेशल प्रत्येक सोमवार को अहमदाबाद से 09.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात 09.00 बजे पटना पहुंचेगी। यह ट्रेन 16 मई से 27 जून तक चलेगी।

इसी तरह ट्रेन संख्या 09418 पटना-अहमदाबाद स्पेशल पटना से प्रत्येक मंगलवार को रात 11.45 बजे प्रस्थान करेगी और गुरुवार को 11.20 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। यह ट्रेन 18 मई से 29 जून तक चलेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में नडियाड, छायापुरी,रतलाम,कोटा,सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर सिटी, वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा और दानापुर स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सामान्‍य डिब्‍बे होंगे।
ट्रेन संख्‍या 09417 की बुकिंग 12 मई से यात्री आरक्षण केन्‍द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। उपरोक्‍त ट्रेन विशेष किराये पर चलेगी। ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए यात्री डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.इएनक्यूयूआईआरवाय.आईएनडीआईएएनआरएआईएल.जीओवी.आईएन पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *