रायपुर वॉच पॉलिटिकल वॉच

विज्ञापन में PM व केंद्रीय मंत्री की फोटो नहीं, BJP ने कहा- केंद्र बना रही सड़क, श्रेय लेने में लगी भूपेश सरकार

छत्तीसगढ़ |22 अप्रैल 2022 | केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर भाजपा-कांग्रेस में फोटो पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य में 9240 करोड़ रुपये की लागत से 33 सड़कें बनाई जा रही है। राज्य सरकार इसका श्रेय खुद ले रही है। सरकार द्वारा जारी विज्ञापन में पीएम व केंद्रीय मंत्री की फोटो को जगह नहीं दे गई है। विज्ञापन में केवल मुख्यमंत्री का फोटो लगाया गया है।

भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जितना भी विकास हुआ है, वह भाजपा शासनकाल में हुआ है। भूपेश सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में भाजपा की केंद्र सरकार विकास के लिए फंड जारी कर रही है। साय ने ट्वीट भी किया है, जिसमें कहा है कि मोदी सरकार से और कितना सहयोग चाहिए @bhupeshbaghel जी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल खोलकर छत्तीसगढ़ में आधुनिक परिवहन इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए करोड़ों रुपये की सौगात दी है। अब इन पैसों का उपयोग मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए मत करना।

छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता 
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने ट्वीट कर कहा कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता। केंद्र सरकार द्वारा 9240 करोड़ लागत की 1,017 किमी की 33 परियोजना की सौगात छत्तीसगढ़ को दिया है। लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी का फोटो ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गायब कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं पर प्रदेश सरकार वाहवाही लूट रही है।

भाजपा नेताओं की खीझ झलक रही 
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि विष्णुदेव साय के बयान से साबित हो रहा है कि वे छत्तीसगढ़ में सड़क परियोजनाओं की शुरुआत से दुखी हैं। मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जो शिलान्यास हुआ वह संघीय ढांचे में राज्य का हक है। साय विज्ञापन पर सवाल खड़ाकर भाजपा नेताओं की खीझ निकाल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के नियम के अनुसार किसी भी शासकीय विज्ञापन में केवल एक नेता की फोटो रहेगी। सरकार ने उसका पालन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *