पॉलिटिकल वॉच रायपुर वॉच

सांसद सोनी बोले- सैंकड़ों करोड़ की सौगातें देंगे, CG के विकास पर पूरा खर्च भी केंद्र सरकार करेगी

20 अप्रैल 2022 |रायपुर| 21 अप्रैल को परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रायपुर आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी उनके स्वागत की तैयारियों में है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार केंद्र सरकार के मंत्री पहुंचकर केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। मगर नितिन गडकरी का दौरा कुछ खास माना जा रहा है। खबरें हैं कि रायपुर में नितिन गडकरी कुछ अहम घोषणाएं कर सकते हैं। इसे आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए केंद्र से प्रदेश भाजपा को मिलने वाले सियासी बूस्टर डोज के तौर पर भी देखा जा रहा है।

सांसद सुनील सोनी ने कहा- नितिन गडकरी आ रहे हैं। वो छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। इस दौरान वो करोड़ों रुपयों की इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी सौगात प्रदेश की जनता को देंगे। बीते तीन सालों में छत्तीसगढ़ में कोई ऐसा काम नहीं हुआ कि 15-20 करोड़ का टेंडर हुआ हो और काम शुरू किया गया हो। विकास के मामले में पीछे हो रहे राज्य को गडकरी सैंकड़ों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट देने जा रहे हैं। खास बात ये है कि इन प्रोजेक्ट्स में राज्य को कोई पैसा नहीं देना होगा। पूरा खर्च केंद्र सरकार ही वहन करेगी। छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने का काम होगा केंद्र के माध्यम से होगा।

इन मेगा प्रोजेक्ट्स की उम्मीद छत्तीसगढ़ को

हाल ही में कुछ प्रोजेक्ट्स को केंद्र की सरकार ने मंजूरी है ये छत्तीसगढ़ के लिए अहम साबित होने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन प्रोजेक्ट्स से जुड़ी कुछ नई घोषणाएं केंद्रीय मंत्री कर सकते हैं। हाल ही में नितिन गड़करी ने छत्तीसगढ़ में रायपुर-विशाखापट्टनम इकोनॉमिक कॉरिडोर के तहत, जिला कोंडागांव में NH-130CD के बसंवाही-मरंगपुरी खंड के 6-लेन रोड निर्माण के लिए 1307.16 करोड़ का बजट स्वीकृति किया है।

सिलयारी रेल्वे लाइन में फ्लाईओवर, सिलतरा में अंडरब्रीज (रायपुर बिलासपुर एनएच सड़क पर), राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क अभनपुर का फोरलेन (नेशनल हाईवे क्रमांक 30 में लगभग 2.5 किलोमीटर), जोरागांव, पिंटू ढाबा से सेरीखेरी, जिंदल एवं रिंग रोड़ नं.-3 मंदिर हसौद चौक के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण स्वीकृत किया गया है।

रायपुर से लेकर जगदलपुर तक फोरलेन सड़क की सुविधा मिलने वाली है. इसके लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हरी झंडी दिखा दी है । बस्तर के सांसद दीपक बैज ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान धमतरी से जगदलपुर तक लगभग 225 किलोमीटर की फोरलेन सड़क बनाने की मांग रखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *