रायपुर वॉच

राम के ननिहाल में रामनवमी की धूम, राजधानी में सजे राम मंदिर, शहर के सबसे प्राचीन मंदिर में भगवान का होगा स्वर्ण श्रृंगार, CM बघेल हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रामनवमी के अवसर पर राजधानी रायपुर स्थित दूधाधारी मठ पहुँचकर पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवँ खुशहाली की कामना की । उन्होंने मन्दिर प्रांगण में स्थित श्री राम पंचायन मंदिर में भी पूजा अर्चना की, यहाँ भगवान राम माता सीता और अपने तीनो भाइयों के साथ विराजे हैं।

वहीँ राजधानी वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर को एक दिन पहले ही खास रोशनी से जगमग किया गया। मंदिर के भीतरी हिस्से में फूलों से खास सजावट की गई है। जिसमें बीचों बीच भगवान राम की प्रतिमा बेहद सुंदर नजर आ रही है । दूरदराज से लोग यहां दर्शन को पहुंच रहे हैं।

रविवार दोपहर रायपुर के दूधाधारी मठ में जो कि शहर का सबसे प्राचीन राम मंदिर है यहां विशेष पूजा की जा रही है। भगवान राम को खासतौर पर स्वर्ण श्रृंगार से सजाया गया है। 3 दिनों तक भगवान को इसी रूप में रखा जाएगा। दोपहर के वक्त छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी यहां शामिल हुए हैं।

राजधानी रायपुर से लगे चंदखुरी में माता कौशल्या का इकलौता मंदिर है ऐसा कहा गया है कि यहां कौशल्या मां की भगवान राम को गोद में बिठाई हुई देश भर की इकलौती प्रतिमा है इस मंदिर को भी खासतौर पर तैयार किया गया है रायपुर और आसपास के हिस्सों से लोग यहां रविवार सुबह से ही दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *