प्रांतीय वॉच

क्षेत्र में कम अपराध घटित होने की होड़ और प्रतिस्पर्धियों हो रहे है : राकेश यादव

Share this

 

00 बड़े चाकूबाजी की घटना 151 की धारा में तहसील कार्यालय ही अपराध समाप्ति

प्रेमलाल पाल/ धरसींवा :– जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करतें हुए कहा है की रायपुर जिले के एसपी ने अपराधियों पर अंकुश लगाने थाने प्रभारीयो पर जवाबदेही तय किया है, तब से थानों पर अपराधों और अपराधियों पर नकल कसने के बजाय अपराध को छुपाने और मामले को थाने तक सीमित करने या छोटा अपराध बनाने और अपने अपने थाने क्षेत्र में कम अपराध घटित होने की होड़ और प्रतिस्पर्धियों हो रहे है।
रही बात हमारे धरसींवा थाना क्षेत्र की तो सिलयारी क्षेत्र में चोरी ,नशा कारोबारी,जुवा सट्टा सिलतरा में आये दिन लूट ,चाकूबाजी,सट्टेबाजी, गुटों में भिड़ंत और धरसींवा में सुनियोजित चोरी, लूट,नशा खोरी,सट्टे बाजी, ठगी प्रमुख है।

00 क्षेत्र के किसान और ग्रामीणों से ठगी करने वाले खुले आम घूम रहे है

क्षेत्र के किसान और ग्रामीणों से ठगी करने वाले खुले आम घूम रहे है पुलिस में मानवीय भावनाओं की कमी के कारण पीड़ित न्याय की उम्मीद उनसे खो दिए है, चाहे पंचायत का सचिव हो या गांव का पटवारी कोई सरकारी कार्यलय जा बाबू या तहसील अदालत न्यायालय का बाबू जनता ये जान लिया है कि बिना पैसे के उनके अपने वाज़िब काम हक अधिकार उन्हें नही मिलने वाले देवरी का बूढ़ा माँ बाप इस आस में है कि उनके जवान बेटे को जिसने भीड़ के बीच मे चाकू से गोद कर मार डाला उसके बहु 2 माह के नाती को अनाथ कर दिया उसे जो पुलिस पकड़ से भाग गया उसे पुलिस पकड़ेगी न्यायालय सजा देगा पर उनका यह विश्वास आज के व्यवस्था में उसे नही दिख रहा है।

00 नशे की लत, नैतिकता का हनन
छोटे छोटे बच्चे युवाओं की बढ़ते नशे की लत और नैतिकता का हनन और चोरों अपराधियों, ठगों पर कार्यवाही न होना कुछ कथित जनप्रतिनिधियों और पुलिस की सांठगांठ अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे है, मज़ेदार बात ये हैं कि पुलिस वाले साधारण शिकायत पर या आपसी घरेलू कहासुनी हो या बड़े चाकूबाजी की घटना 151 की धारा में तहसील कार्यालय ही अपराध समाप्ति का जगह बन गया है जँहा चलता है पैसा,एप्रोच और सत्ता का प्रभाव जँहा एक व्यक्ति सरकारी शराब सार्वजनिक जगह पर शराब पीते पाए जाने पर जेल भी भेज दिया जाता है तो एक चाकूबाजी कर, लड़की को जान से मारने चाकू घोपने के बाद भी जमानत दे दिया जाता है ऐसे सैकड़ो उदाहरण है कुल मिलाकर इतना कहूंगा कांग्रेस पार्टी और उनके पदाधिकारी अपराधियों को संरक्षण दिया जाना प्रशासन के भरस्टाचार में सहभागिता बनना, सत्ता का दुरुप्रयोग करना उनके अराजकता का आचरण को प्रदर्शित करता है।

सिलतरा- सांकरा मे ताबड़तोड़ हुई हमला प्रशासन के माथे पर लगा हुआ दाग हैं

लुटेरों का आतंक इन दिनों फिर शुरू हो गया है 02/04 शनिवार की शाम 7:00 बजे सिक्स लाइंस सांकरा के व्यस्त मार्ग में चाकूबाजी की वारदात को अंजाम दिया. होटल कर्मी के पेट में चाकू मारा और मोबाइल व नकदी लेकर फरार. होटल कर्मी के पेट की अतड़ी बाहर आ गई है.गंभीर स्थिति में एम्स में भर्ती कराया गया है. होटल कर्मी राजू उर्फ मंसाराम बारिफ होटल के कुछ दूरी पर रोजाना की तरह फ्रेश होने गया था लुटेरे पहले से वहां कुछ कर बैठे थे लुटेरे की संख्या 2 बताई जाती है लुटेरे दोपहिया बाइक पर थे. होटल कर्मी राजू जैसे ही वहां पहुंचा दोनों लुटेरे पहले मोबाइल छीना विरोध करने पर लुटेरों ने राजू के पेट में चाकू से वार कर दिया जिससे उसकी अतड़ी बाहर आ गई. चाकू का वार पैर में भी किया गया, राजू बेहोश हो गया , लुटेरे भाग खड़े हुए. राजू को तत्काल रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. लुटेरों के आतंक फिर शुरू होने से लोग भयभीत हैं लूट को अंजाम दिया गया साकरा के टाटीबंध बीच के चौक के नजदीक है जो. काफी व्यस्त मार्ग है. प्रार्थी उड़ीसा का रहने वाला है. 2 दिन बीत जाने के बाद भी धरसीवा पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ पाई है. जिससे क्षेत्र के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है. बढ़ते अपराध का ग्राफ चिंतजनक स्थिति में पहुंच गया है। प्रदेश सरकार, प्रशासन के गठजोड़ से अपराधियों को संरक्षित कर रही है। हाल मे ही सिलतरा सांकरा मे ताबड़तोड़ हुई हमला प्रशासन के माथे पर लगा हुआ दाग हैं। अपराधियों की नई प्रजाति जिस तरह हमलों को अंजाम देकर बच रही है, वह प्रशासन के लिए शर्मनाक है।कांग्रेस शासन काल में अपराध अपने चरम पर है,इस शासन में अपराध ने रिकार्ड तोड़ दिया गया है। अनवरत चाक़ू बाजी के बाद भी अपराधियों का न पकड़ा जाना प्रशासनिक अक्षमता के साथ मिलीभगत के संदेह को और पुष्ट करता है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *