प्रांतीय वॉच

यात्रियों के लिए राहत भरी खबर कोरबा- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 17 फरवरी से सप्ताह में चार दिन

Share this

 

कमलेश लहोतरे/ बिलासपुर। यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कोरोना संक्रमण काल से सप्ताह में तीन दिन चल रही कोरबा- अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 17 फरवरी से सप्ताह में चार दिन चलेगी। रेल प्रशासन ने इसे गुरुवार को भी चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए एलएचबी रैक भी तैयार कर ली गई। इस तरह अब इस ट्रेन की चार रैल एलएचबी हो गई है। अब एक और रैक तैयार होते ही ट्रेन की सुविधा पहले की तरह सप्ताह में सातों दिन मिलेगी।
सप्ताह में चार दिन परिचालन का आदेश रेल प्रबंध्ान ने जारी कर दिया है। यात्रियों की मांग व सुविधा को देखते हुए ट्रेन के परिचालन के दिन में बढ़ोत्तरी की है। इसके तहत अब यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार के अलावा गुरुवार को भी मिलेगी। पहले इस ट्रेन की सुविधा गुरुवार को नहीं मिलती थी। वहीं 19 फरवरी से 18238 अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को चलेगी। बिलासपुर रेल मंडल की सबसे लंबी दूरी तय करने वाली यह ट्रेन कोरोना संक्रमण से पहले सात दिन चलती थी।
इधर रेलवे प्रशासन ने इस ट्रेन के यात्रियों के सुरक्षित व आरामदायक सफर के लिए एलएचबी रैक से चलाने का निर्णय लिया। इसकी तीन रैक पहले ही तैयार हो चुकी थी। एक अतिरिक्त दिन परिचालन शुरू करने के लिए चौथे रैक को तैयार करने का काम चल रहा था। इसके तैयार होते ही चौथे दिन भी ट्रेन की सुविधा देने का निर्णय लिया है। पांचवी रैक भी बनाई जा रही है। पर इसमें कुछ समय लगेगा। इसके बनते ही सातों दिन चलाने की घोषणा कर दी जाएगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *