रायपुर वॉच

छग के सभी नगर निगमों में कांग्रेस का कब्जा, इस पर CM बघेल ने कही यह बड़ी बात

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव दो फेस में संपन्न कराया गया। पहले दौर में कांग्रेस (Congress) ने 10 में से 10 नगर निगमों पर कब्जा जमाया था, तो इस सिलसिले को दूसरे दौर में भी बरकरार रखते हुए शेष चारों नगर निगम पर विजय पताका लहराया है। इस तरह से प्रदेश के सभी 14 नगर निगमों में अब कांग्रेस (Congress)  का कब्जा हो गया है, प्रदेश के साथ शहरी सरकार भी कांग्रेस के हाथों में है।

आज दुर्ग जिले के तीनों नगर निगमों के महापौर (Mayor), सभापतियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) , प्रभारी मंत्री और अन्य भिलाई प्रवास पर रहे। प्रवास पर जाने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  (CM Bhupesh Baghel) मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मसलों पर चर्चा की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  (PM MODI) की सुरक्षा पर उठे सवाल को लेकर एक बार उन्होंने कटाक्ष किया।

इस दौरान दूसरे दौर के नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस को जनता का आशीर्वाद मिल रहा है, उसका परिणाम विधानसभा चुनाव (Assembly Election), नगरीय निकाय चुनाव, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब 15 नगरीय निकाय चुनाव परिणाम के तौर पर सामने आ गया है।

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के इतिहास में पहली बार है, जब प्रदेश के सभी नगर निगम में किसी एक राजनीतिक पार्टी ने सत्ता हासिल की है। पहले 10 निगमों में कांग्रेस का कब्जा था, अब 4 और निगमों में भी कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *