प्रांतीय वॉच

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, जनता से जो वादा किया है, उसे पूरा करने शपथ और संकल्प लें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भिलाई नगर निगम (Municipal Corporation) के नवनिर्वाचित महापौर (Mayor) एवं सभापति के पदभार ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपने नगर निगम के विकास को लेकर जो सपने देखे हैं, उन्हें पूरा करने का अवसर जनता ने आपको दिया है। जिसे आप सभी संकल्पबद्ध होकर युद्ध स्तर पर पूरा करें। जनता से जो वादे अपने किए हैं, उसे निभाने युद्ध स्तर पर जुट जाएं।

नीरज के कामों को सीएम ने सराहा

मुख्यमंत्री  (Chief Minister) ने इस मौके पर महापौर नीरज पाल  (Neeraj Pal) को बधाई देते हुए कहा कि नीरज ने सेक्टर 5 एरिया में जिस तरह से विकास किया है, वह काबिले तारीफ है। शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) के नाम पर यहां पार्क बना है। उन्होंने कहा कि यहां शहीद-ए-आजम पार्क देखते ही बनता है और महापुरुषों की स्मृतियों (Memories) को संजोने का सुंदर काम हुआ है। उन्होंने कहा कि नीरज में जो विजन है वह भिलाई (Bhilai) को विकास की नई ऊंचाइयां देने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि महापौर तथा प्रतिनिधि यह भी देखें कि पटरी पार का भी तेजी से विकास हो, कोसा नगर, राधिका नगर हुडको आदि क्षेत्रों में भी तेजी से विकास कार्य किए जाएं।

अर्थव्यवस्था ही विकास की जड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार समावेशी विकास (Development) की राह पर आगे बढ़ रही है, ग्रामीण (Rural) क्षेत्रों के साथ ही शहरी (Urban) क्षेत्रों का भी विकास हो, इसका हम पूरा ध्यान रखते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी स्पष्ट मान्यता है कि हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था किसी वृक्ष की जड़ों की तरह है, जब हम जड़ों को सिंचित करेंगे तो वृक्ष भी विकसित (Develop) होगा। ग्रामीण अर्थव्यवस्था (Economy) से संबंधित कर्ज माफी योजना, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना आदि के माध्यम से बड़े पैमाने पर राशि बाजार में पहुंची है, जिससे शहरी अर्थव्यवस्था भी गुलजार हुई।

गृहमंत्री साहू ने कहा यह

इस अवसर पर अपने संबोधन में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister) ने कहा कि आप सभी को कार्य करने का अच्छा अवसर जनता ने उपलब्ध कराया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में शहरी विकास की  बेहतरीन योजनाएं संचालित हो रही है। इसका लाभ उठाएं।

फिर बोले प्रभारी मंत्री

वन मंत्री एवं दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने संबोधन में कहा कि 3 साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में जो विकास कार्य हुए हैं, नगरीय निकायों के निर्वाचन में नागरिकों ने  उन पर मुहर लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *