प्रांतीय वॉच

दुर्ग पुलिस ने धान चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 2 खरीदार सहित 6 गिरफ्तार

दुर्ग। दुर्ग पुलिस धान चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए गिरोह के सदस्य बाइक से अलग-अलग क्षेत्र में रेकी करते और फिर रात को चोरी करते थे। यह गिरोह खलिहान से धान की बोरियां तक चोरी कर चले जातेद्ध इससे क्षेत्र के किसान काफी परेशान थे। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें 2 आरोपी चोरी का धान खरीदने वाले शामिल हैं।जामगांव पुलिस के मुताबिक ग्राम आगेसरा निवासी राघवेन्द्र साहू ने धान चोरी की शिकायत दर्ज कारई थी। उसने बताया कि ब्यारा में रखे धान को चोरी किया गया है। ऐसी पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी आसपास के क्षेत्र मे ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। किसान इससे काफी परेशान हैं। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और गश्त को बढ़ाते हुए एक टीम को मामले के आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाया।

रात्रि गश्त के दौरान एक डीआई पिकअप (छोटा हाथी) आता हुआ दिखा। पुलिस की चेकिंग देख आरोपी गाड़ी मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने उसका पीछा तो किया लेकिन वह लोग भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी के नंबर से उसकी डिटेल निकलवाई। इसके बाद पुलिस टीम ने धनेली से कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की बात स्वीकार कर ली।

आरोपी पिलेश साहू (धनेली) ने बताया कि वह ईश्वर निषाद (सनौद) को पूर्व से जानता था। इसके बाद दोनों राजा चतुर्वेदी से मिले। वह लोग मिलकर बाइक से आसपास क्षेत्र में घूम घूमकर रेकी करते थे। इसके बाद रात में पिलेश साहू पिकअप वाहन लेकर रेकी करता था। फिर गाड़ी को अंधेरे में खड़ा करते थे और एक अन्य अपचारी बालक को भी साथ लेकर धान चोरी करते थे। उन्होंने ग्राम आगेसरा, उमरपोटी, शुक्लाडीह एंव कंवर चैकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सनौद, अरकार में 5 जगह चोरी करना स्वीकार किया।

इसके बाद चोरी के धान को वह लोग महुदा निवासी धान कोचिया संतराम साहू व अंवरी निवासी शिवकुमार साहू धान कोचिया के पास बेच देते थे। पुलिस ने दोनों कोचियों को भी चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 42,500 रुपए नगद, 20 कट्टा धान, 62 बोरा खाली, बारदाना और डीआई पिकअप व मोटर साइकिल जब्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *