प्रांतीय वॉच

एसपी अभिषेक मीना के निर्देशन पर थाना, चौकी प्रभारी चुन रहे “कॉप आफ द वीक”

रायगढ़। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर जिला पुलिस के अधिकारी, कर्मचारियों के उत्साहवर्धन के लिए अब उनका जन्मोत्सव उनके कार्यस्थल पर मनाया जा रहा है । साथ ही एसपी मीना द्वारा थाना, चौकी प्रभारियों को उनके थाना, चौकी के स्टाफ में से उत्कृष्ट कार्य व अनुशासित पुलिसकर्मी को कॉप ऑफ द वीक चुनकर उनकी फोटो कॉप वीक के वॉल पर थाना, चौकी के बाहर लगाये जाने का निर्देश दिया गया है ।एडिशनल एसपी लखन पटले बताएं कि पुलिसकर्मियों में मानसिक अवसाद एवं थकान उत्पन्न ना हो इसके लिए पुलिसिंग में इस तरह के प्रयोग किए जाते रहे हैं । वर्तमान समय में सभी अपना जन्मदिन अपने तरीके से मनाते हैं । पुलिस विभाग में कई बार जन्मदिन के दिन भी लाइन आर्डर ड्यूटी या किसी विशेष ड्यूटी के आ जाने पर जन्मदिन मनाने के लिए भी समय निकाल पाना बड़ा मुश्किल होता है ऐसे में पुलिस अधीक्षक की पहल काफी प्रशंसनीय उनके द्वारा पुलिसकर्मियों का जन्मोत्सव उनके थाना, चौकी में सादगीपूर्वक मनाए जाने का निर्देश दिया गया है जो अच्छा विचार है, इससे थाना, आफिस में अच्छा माहौल रहेगा साथ ही ऐसे कार्यक्रमों से स्टाफ में एकजुटता व कार्य के प्रति और रुचि बढ़ेगी। “कॉप ऑफ द वीक” के संबंध में एडिशनल एसपी बताएं कि यह एक अच्छी पहल है कि थाना, चौकी प्रभारी अपने स्टाफ में से अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को काप ऑफ द वीक चुने । इससे पुलिसकर्मियों के बीच अच्छी स्पर्धा बनी रहेगी जो पुलिसिंग के लिए बेहतर है ।

इसी क्रम में थाना पूंजीपथरा से सहायक उप निरीक्षक सिमसोन मिंज, थाना कापू से सहायक उप निरीक्षक बृजकिशोर गिरी, थाना कोतवाली से महिला प्रधान आरक्षक समुंद रनकर थाना केडर से आरक्षक घनश्याम कुर्रे, थाना लैलूंगा से आरक्षक पुष्पेंद्र मराठा, थाना घरघोड़ा से आरक्षक विरेन्द्र कुमार भगत, थाना सरिया से आरक्षक राजकुमार साव, थाना भूपदेवपुर से आरक्षक सुमित उरांव को कॉप ऑफ द वीक चुना गया है।

वहीं थाना कोतवाली में पदस्थ महिला आरक्षक अलीशा टोप्पो थाना थाना भूपदेवपुर में पदस्थ प्रधान आरक्षक जगदीश नायक एवं आरक्षक घनश्याम सिदार अपना जन्मदिन थाने में थाना प्रभारी एवं अपने सहकर्मियों के बीच केक काटकर मनाया गया । इस दौरान जन्म दिवस मनाने वालों के साथ सभी स्टाफ के चेहरों में हर्ष देखने को मिला इस दौरान थाने का माहौल काफी खुशनुमा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *