देश दुनिया वॉच

अगर आप भी हैं अपनी अनचाही बढ़ती हुई चर्बी से परेशान तो अपनाएं ये घरेलु उपाय… इस चूर्ण से होंगे चमत्कारी फायदे…मोटापे का रामबाण इलाज….

Share this

हेल्थ डेस्क। आज के दौर में लोगों का जीवन इतना व्यस्त हो गया है, कि लोगों की बॉड़ी का शेप (Body Shape) बिगड़ रहा है। दिनभर कुर्सी पर बैठे-बैठे लोगों का पेट निकल रहा है। कमर के आसपास टायर निकल रहा है। खासकर लड़कियां अपने बॉड़ी शेप को लेकर बहुत ही सेंसिटिव रहती हैं। जिसके चलते वे बड़ी परेशान रहती हैं। जिसको कम करने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं। आइए जानते हैं चर्बी घटाने का घरेलु उपाय बताते हैं। त्रिफला चूर्ण (Trifala Churn) से होंगे चमत्कारी उपाय…

त्रिफला चूर्ण के चमत्कारी लाभ

त्रिफला शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है और पाचन तंत्र को मजबूत करता है। पेट की चर्बी घटाने में त्रिफला चूर्ण प्रभावी है। इसका नियमित सेवन करना चाहिए। कब्ज की समस्या से राहत पाने के लिए आप गर्म पानी में एक चम्मच त्रिफला चूर्ण मिलाकर रोजाना पीएं।

सुबह खाली पेट खाएं त्रिफला

पेट की चर्बी घटाने के लिए आप सुबह के समय खाली पेट पानी के साथ त्रि‍फला का सेवन कर सकते हैं। इसके लिए त्रिफला को पानी में भिगो दें और इसे आग पर रखकर उबालें, थोड़ी देर बाद पानी को छान लें और इसे गुनगुना पीएं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *