रायपुर वॉच

विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे चरणदास महंत, कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी सोनिया

1-सोनिया गांधी बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (congress president Sonia Gandhi) बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगी. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की बैठक बुधवार सुबह 9.30 बजे संसद के केद्रीय कक्ष में होगी. पढ़ें पूरी खबर.कल की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए

2- पीएम मोदी का अखिलेश पर निशाना, बोले- लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाद कारखाना, AIIMS और ICMR के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का लोकार्पण किया. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सपा सरकार पर जमकर हमला किया.

छत्तीसगढ़ की प्रमुख खबरें

विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत 8 दिसंबर को विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होंगे

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Chhattisgarh Assembly Speaker Dr. Charandas Mahant) बुधवार 8 दिसंबर को जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

कल की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए

2. 17 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की कोशिश मामले पर राज्य महिला आयोग ने डीएम को लिखा पत्र

मुजफ्फरनगर में 17 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की कोशिश की खबर ETV BHARAT पर चलाये जाने के बाद राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. राज्य महिला आयोग ने इस मामले में डीएम को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के लिए कहा है. आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट भी तलब किया है.

3- Nagaland Hornbill : मृतकों के सम्मान में सरकार ने रद्द किया त्योहार

नगालैंड सरकार ने हॉर्नबिल फेस्टिवल (Nagaland Hornbill cancelled) रद्द कर दिया है. सरकार ने कहा कि नगालैंड के मोन जिले में हुई गोलीबारी के दौरान हुई लोगों की मौत के बाद सरकार ने हॉर्नबिल त्योहार रद्द करने का फैसला लिया है.

4- धर्मांतरण वाला स्कूल! सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल में परीक्षा के दौरान हंगामा, चार गिरफ्तार

विदिशा के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल (religious conversion at St Joseph Convent School) में सोमवार को हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा किया, हंगामे के दौरान स्कूल में एग्जाम चल रहा था. हालांकि, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया. संगठनों का आरोप है कि स्कूल ने 8 छात्रों का धर्मांतरण कराया है, इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों (Four arrested in uproar against religious conversion) को गिरफ्तार किया है. प्रदेश के गृह मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

5- गांधी का भारत अब गोडसे के भारत में बदल रहा है : महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (PDP chief Mehbooba Mufti) ने कहा कि गांधी का भारत अब गोडसे के भारत (Gandhis India is turning into Godses India) में बदल रहा है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महबूबा मुफ्ती ने मौजूदा केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा (Attacked the central government fiercely) और कई अहम बातें कहीं.

6- लोकसभा में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जजों की सेवा और सैलरी से जुड़े विधेयक पर चर्चा

संसद के शीतकालीन सत्र का आज सातवां दिन है. लोक सभा में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जजों की सेवा और सैलरी से जुड़े विधेयक पर चर्चा की जा रही है.

7- नोटिस पीरियड पूरा किए बिना नौकरी छोड़ने पर देना होगा 18 फीसदी जीएसटी, ‘सामना’ ने उठाए सवाल

शिवसेना के मुखपत्र सामना (Shiv Sena mouthpiece Saamana ) के आज के अंक में प्रकाशित संपादकीय में नोटिस पीरियड पूरा किये बिना नौकरी (Job) छोड़ने वालों से ‘जीएसटी'(GST) वसूलने की सरकार के प्रस्ताव पर सवाल उठाया गया है. शिवसेना ने पत्र के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार की नौकरी छोड़ने वाले लोगों से 18 प्रतिशत जीएसटी (18% GST ) वसूल करने का प्रस्ताव बिल्कुल नाजायज है.

8- बीजेपी संसदीय दल की बैठक: पीएम मोदी ने संसद नहीं आने वाले सांसदों को लगाई फटकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से कहा कि सदन में उन्हें अनिवार्य रूप से उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए, भले ही महत्वपूर्ण विधेयक सूचीबद्ध हों या ना हों, क्योंकि लोगों ने अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें चुनकर संसद में भेजा है.

9- म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सूकी की सजा घटाकर की गई 2 साल

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता आंग सान सूकी को हाल ही में चार साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जिसे अब कम करके दो साल कर दिया गया है. सूकी को एक फरवरी को सैन्य तख्तापलट के दौरान अपदस्थ कर दिया गया था. उन पर सेना के खिलाफ अंसतोष भड़काने और कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप लगे लगाए गए हैं.

10- Harbhajan Singh अगले हफ्ते कर सकते हैं संन्यास का एलान

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जल्द ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. हरभजन सिंह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *