देश दुनिया वॉच

दंतेवाड़ा में पिकनिक मनाने गए सेंट्रल स्कूल के 2 टीचर नदी में डूबे, एक बचा, दोस्त को डूबता देख दूसरे ने लगा दी छलांग, तलाश जारी

जगदलपुर : दंतेवाड़ा जिले में इंद्रावती नदी में 2 टीचर डूब गए। इनमें से एक को बचा लिया गया जबकि दूसरे की तलाश जारी है। ये दोनों दंतेवाड़ा के केंद्रीय विद्यालय में पदस्थ हैं। कुल 5 टीचर संडे को पिकनिक मनाने के लिए मुचनार गए हुए थे। इनमें से कुछ नहाने के लिए पानी में उतरे थे। पुलिस और गोताखोरों की टीम तलाश में जुटी है। मामला बारसूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पिकनिक मनाने गए टीचर इंद्रावती नदी के किनारे घूम रहे थे। इनमें से कुछ नदी के तट पर चले गए और वहां की चट्टानों पर टहल रहे थे। इसी दौरान धर्मेंद्र कुमार (30) अचानक गहरे पानी में चले गए। पानी में डूबता देख साथी टीचर मोहनीश साहू (34) ने इंद्रावती नदी में छलांग लगा दी। इन दोनों को तैरना नहीं आता था और गहराई ज्यादा होने की वजह से दोनों डूबने लगे।

वहीं पास में मौजूद लोगों की नजर इन पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने डूबते शिक्षकों को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। किसी तरह से धर्मेंद्र को तो बचा लिया गया, लेकिन मोहनीश का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। दंतेवाड़ा DSP आशारानी ने बताया कि दूसरे की तलाश जारी है।

15 दिन पहले एक कर्मचारियों की हुई थी मौत
लगभग 15 दिन पहले दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल NMDC के कर्मचारी प्रदीप दत्ता (50) और संजय राय (45) अपने परिवार के साथ बारसूर सातधार में पिकनिक मनाने गए हुए थे। यहां पुल के नीचे पिकनिक स्पॉट पर खाना खाने के बाद नदी में उतरे थे। पैर फिसलने की वजह से तेज बहाव में बह गए थे। सातधार पुल के ऊपर स्थित CRPF 195 BN के जवानों को हादसे की सूचना दी गई थी। जिसके बाद बारसूर पुलिस के साथ गोताखोर की टीम मौके पर पहुंची। दो दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को निकाला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *