प्रांतीय वॉच

पूर्व विधायक जनक राम वर्मा के मुख्य आतिथ्य में अर्जुनी में भव्य रावत नचा सम्पन्न

कमलेश रजक/अर्जुनी : विकासखंड बलौदा बाजार के ग्राम अर्जुनी में यादव समाज के तत्वाधान में बाजार चौक पर यादव भाइयों के द्वाराभव्य रावत नाचा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित जनक राम वर्मा व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा उपस्थित हुए अध्यक्षता परमेश्वर यदु जिला पंचायत सदस्य बलोदा बाजार ने की। राउत नाचा कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के आगमन पर भव्य गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया गया।

कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि जनक राम वर्मा के द्वारा ग्राम अर्जुनी के समस्त यादव भाइयों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम को उद्बोधन करते हुए जनक राम वर्मा के द्वारा ग्राम वासियों को मुख्यमंत्री के महत्वपूर्ण संदेशों से अवगत कराए। आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि रावत नाचा व सुवा नृत्य हमारे छत्तीसगढ़ की संस्कृति का प्रतीक है आज आधुनिक वाद्य यंत्रों की दुनिया में हमारी संस्कृति लुप्त होती जा रही है, किन्तु हमारे छत्तीसगढ़ में हमारे यादव भाइयों के द्वारा इस संस्कृति को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

इस हेतु मैं हमारे यादव समाज के भाइयों को धन्यवाद देता हूं। और उनसे निवेदन करता हूं कि इस प्रकार का आयोजन क्षेत्र में लगातार करते रहें ताकि हमारी संस्कृति सदा के लिए अमर रहे। उक्त क्रम में राकेश वर्मा ने आगे कहा कि हमारी संस्कृति को बचाए रखने में हमारे प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल निरंतर प्रयासरत हैं छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बनाए रखने उनके द्वारा कई महत्वपूर्ण घोषणा लगातार करते आ रहे हैं और प्रत्येक समाज को उनकी परंपरा एवं आवश्यकता के आधार पर उनका सहयोग कर रहे हैं, व पारंपरिक दिनों पर अवकाश की स्वीकृति उनके द्वारा किया गया है ताकि वे अपना सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन कर सके। ऐसे यशस्वी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम हमारी संस्कृति को सुरक्षित महसूस करते हैं।

इस अवसर पर अभिनव यदु, भोला वर्मा ,उमेश जैन ,प्रमोद जैन, सरपंच राजूयदु, पुहूप राम यदु ,चंद्रकांत यदु, परदेसी साहू, लखन यदु , लव साव ,गंगाराम यदु, लोकु यदु, मनोहर सेन, रूपेन्द्र वर्मा, टिकम साहू, मंगल जांगड़े, सोहन वर्मा, नेतराम वर्मा, पुनीत वर्मा समस्त पंच गण एवं भारी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *