प्रांतीय वॉच

स्वच्छ अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सबसे स्वच्छ शहर में चिरमिरी को मिला प्रथम स्थान

  • नगर पालिक निगम चिरमिरी की सुंदरता की एक झलक जगन्नाथ मंदिर की छाया चित्र से हुई स्थापित. देश की राजधानी में मिनी इंडिया के नाम से हुई काबिज

चिरमिरी (भरत मिश्रा)। बीते शनिवार नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अवार्ड ग्रहण किया और भारत देश में छत्तीसगढ़ राज्य को प्रथम स्थान से नवाजा गया । बावजूद इसके छत्तीसगढ़ राज्य के कोरिया जिले से विभाजित नवीन जिले MCB के एकलौते नगर निगम चिरमिरी को भी स्वालंबी पूर्वी भारत का एक अच्छा शहर (क्षेत्र) की संज्ञा देते हुए सम्मानित किया गया है । इस अवार्ड से नगर पालिक निगम चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, तत्कालीन कमिश्नर श्रीमती योगिता देवांगन, स्वच्छता प्रभारी उमेश तिवारी को नगरीय प्रशासन अधिकारियों की मौजूदगी में देकर उन्हें सम्मानित किया गया ।
इस सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ प्रदेश के सर्वाधिक 61 नगरीय निकायों को भी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिये गए हैं। छत्तीसगढ़ ने लगातार तीसरी बार स्वच्छतम् राज्य का राष्ट्रीय पुरस्कार जितने वाला पहला राज्य है । जिसका श्रेय छत्तीसगढ़ के पौने तीन करोड़ लोगों को जाता है । सम्मान समारोह में उपस्थित राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं विशेष रूप से राज्य की महिलाओं को इसका श्रेय देना चाहूंगा, जिन्होंने शहरों से लेकर गांवों तक स्वच्छता की एक नयी संस्कृति का निर्माण किया है । वही मौके पर उपस्थित नगर निगम चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जयसवाल ने भी कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है की 267 राष्ट्रपति अवार्ड में 67 राष्ट्रपति अवार्ड छत्तीसगढ़ को मिला। यह अवार्ड समर्पित है उन सब लोगों को जिनके कारण यह संभव हो पाया जिसके लिए मै और मेरी पूरी टीम प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल, मनेंद्रगढ़ विधान सभा क्षेत्र के विधायक डॉ विनय जायसवाल, सहित नगर पालिक निगम चिरमिरी के सभी सम्मानित पार्षदगण एवं एल्डरमैन सदस्य, हमारी स्वच्छता दीदियाँ, निगम के समस्त सफाई मित्र, शासन व प्रशासन के प्रतिनिधि और मेरे क्षेत्र की प्यारी जनता के सहयोग से यह संभव हुआ मैं आप सभी के साथ एवं सहयोग की ऋणी हूं। सभी का स्नेह औऱ आशीर्वाद ही मेरी ऊर्जा शक्ति है । जिसके लिए नगर निगम चिरमिरी की पूरी टीम आप सभी का दिल से आभार व्यक्त करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *