रायपुर वॉच

राजधानी रायपुर में नवनिर्मित अंतर राज्यीय बस स्टैंड से यात्री बसों का संचालन प्रारंभ, 416 यात्री बसों में 10000 से अधिक यात्रियों ने उठाया सुविधा का लाभ

 रायपुर : राजधानी रायपुर में नवनिर्मित अंतर राज्यीय बस स्टैंड से यात्री बसों का संचालन प्रारंभ हुआ, इसके लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर जोर शोर से तैयारी की गई जिसके परिणाम स्वरूप आज दिनांक को यात्री बसों को नया बस स्टैंड भाटा गांव में स्थानांतरित कर संचालित किया गया जो पूर्णता यात्री एवं बस चालकों के सुविधाओं से सुसज्जित है।

बता दें कि पुराना बस स्टैंड पंडरी शहर के मध्य में स्थित होने के कारण यात्री बसों के संचालन से आम यातायात को प्रभावित करती थी जिसके कारण यातायात में भारी असुविधा का सामना करना पड़ता था जिसे देखते हुए शासन द्वारा भाटा गांव में नवीन बस स्टैंड का निर्माण किया गया। पुलिस एवं जिला प्रशासन के लिए यात्री बसों को पुराने बस स्टैंड से नया बस स्टैंड स्थानांतरण करना एक बहुत बड़ी चुनौती थी जिसे जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा बड़े ही उत्साह से एवं लगन से आपस में समन्वय स्थापित कर यात्री एवं बसों के सुगम सुचारू आवागमन हेतु छोटी से छोटी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए तैयारी की गई जिसके परिणाम स्वरूप आज दिनांक को काफी सुविधा पूर्वक बसों को नया बस स्टैंड स्थानांतरित कर संचालित किया गया।

पहले ही दिन 400 से अधिक यात्री बसों का संचालन किया गया जिसमें 15000 से 20000 की संख्या में यात्रीगण उक्त सुविधाओं का लाभ लिया जिनके द्वारा नया बस स्टैंड भाटा गांव संचालित होने से काफी हर्ष जताया गया साथ ही आम नागरिक भी बड़ी संख्या में नया बस स्टैंड आकर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग को बहुत आभार प्रकट किए इसके अतिरिक्त बस चालकों द्वारा भी अत्यंत हर्ष जताया गया। नया बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए सवारी ऑटो स्टैंड की भी व्यवस्था की गई है जिसमें 200 से अधिक ऑटो के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है जहां से यात्री आसानी से ऑटो बुक कर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त यात्रियों को छोड़ने हेतु बस स्टैंड आने वाले लोगों के वाहनों के पार्किंग की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अलग से व्यवस्था बनाया गया है जिसमें वाहन चालक अपना वाहन पार्क कर आसानी के साथ अपने परिजन को बसों में बैठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *