प्रांतीय वॉच

धान खरीदी में अनियमितता के आरोपी कर्मियों को खरीदी के कार्य से पृथक करें : कलेक्टर, धान खरीदी 1 दिसंबर से, समय सीमा बैठक में बोले कलेक्टर

जांजगीर-चांपा : कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक में विभागीय कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की कार्यवाही 1 दिसंबर से प्रारंभ की जाएगी। सभी संबंधित विभाग धान खरीदी के संबंध में आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करें। उन्होंने धान खरीदी के लिए बारदाने, तौल मशीन, आद्रता मापी की ब्यवस्था और उपार्जन केन्द्र की साफ-सफाई, पहुंच मार्ग आदि व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि जिन उपार्जन केन्द्रों के कर्मचारियों पर गड़बड़ी के आरोप लगे हैं, उन्हें खरीदी कार्य से तत्काल पृथक करने की कार्यवाही करें। खराब रिकार्ड वाले कर्मचारी जिले के अन्य किसी भी उपार्जन केन्द्र में भी पदस्थ नही किए जाएंगे। धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए सतत निगरानी रखी जाएगी।

किसान पंजीयन की अंतिम तिथि बुधवार 10 नवम्बर –

कलेक्टर ने कहा कि धान खरीदी का कार्य राज्य सरकार के निर्देशानुसार किया जाएगा। खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के लिए किसान पंजीयन की अंतिम तिथि बुधवार 10 नवम्बर है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के मैदानी अमले स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार कर शतप्रतिशत पंजीयन पूर्ण करवा लें।

सड़कों की मरम्मत तत्काल प्रारंभ कराएं –

कलेक्टर ने सभी निर्माण विभाग के अधिकारियो से कहा कि बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत तत्काल प्रारंभ कराएं। कलेक्टर ने कहा कि सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व इसकी समीक्षा नियमित रूप से करेंगें। नगरीय क्षेत्रों की सड़कों की मरम्मत की जिम्मेदारी संबंधित सीएमओ की है। सड़कों पर गड्ढे नही रहने चाहिए ताकि अवागमन सुव्यवस्थित हो सके। बैठक में कोविड टीकाकरण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, स्कूली बच्चों का जाति, निवास प्रमाण पत्र आदि की भी समीक्षा की गई।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर, डीएफओ श्रीमती प्रेमलता यादव, एडीएम श्रीमती लीना कोसम, एसडीएम व विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *