देश दुनिया वॉच

एक फोन पर पेट्रोल पंप सील, कोई और नहीं खुद डीजल भरवाने पहुंचे मंत्री और रातों-रात पंप को करवा सील 

गुजरात : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता वैसे भी परेशान है, दूसरी तरफ पेट्रोल पंप वालों की डीजल-पेट्रोल देने में घपलेबाज़ी से जनता दोहरी मार झेल रही है. पेट्रोल पंप मालिकों की इस घपले बाजी का शिकार गुजरात सरकार के पेट्रोकेमिकल मंत्री मुकेश पटेल भी हो गए. मंत्रीजी ने कलेक्टर को फोन घुमाया  दिया. सूरत शहर के जहांगीरपुरा इलाके में स्थित नायरा कंपनी के पेट्रोल पंप को आज सील कर दिया गया. यहां बीती रात गुजरात सरकार के ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स विभाग के मंत्री मुकेश पटेल बिना किसी काफिले के एक सामान्य इंसान की तरह अपनी कार में डीजल भरवाने गए थे.

मंत्री मुकेश पटेल ने अपनी कार में चार हज़ार से अधिक रुपए का डीज़ल भरवाया था, लेकिन पंप के मीटर में कुछ साफ़ नहीं दिखाई दे रहा था. इस बात को लेकर जब मंत्री ने डीज़ल भर रहे कर्मचारियों से जबाब मांगा तो उन्होंने मंत्री मुकेश पटेल को संतोषजनक जवाब नहीं दिया था. पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को इस बात की ज़रा भी भनक नहीं थी कि वो जिससे बात कर रहे है वो कोई सामान्य इंसान नहीं बल्कि गुजरात सरकार के मंत्री हैं. मंत्री मुकेश पटेल ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों के घपले बाजी की सूचना रात को सूरत के कलेक्टर को दी. उसके बाद रात को ही आपूर्ति विभाग के अधिकारी पेट्रोल पंप पर पहुंच गए.

पेट्रोल पंप के 12 नोजल में से जांच करने के बाद 6 नोजल सील कर दिए गए. मंत्री मुकेश पटेल ने बताया कि दिवाली से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने डीजल-पेट्रोल पर राहत देकर जनता को दिवाली गिफ्ट दिया था, ऐसे में पेट्रोल पंप मालिक जनता को लूट नहीं सकते हैं. गुजरात सरकार के मंत्री मुकेश पटेल सूरत की ओलपाड विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और वो सूरत के जहांगीरपुरा इलाक़े में ही आने वाले इस पेट्रोल पंप के नज़दीक रहते हैं. बीती रात को वो अकेले कार लेकर यहां पेट्रोल पंप पर डीज़ल भरवाने पहुंचे थे और उसके बाद इस पेट्रोल पंप के घपलेबाज़ी का भंडाफोड़ हुआ था. मंत्री मुकेश पटेल ने बताया कि फिलहाल सूरत के इस पेट्रोल पंप के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं और जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. इसके अलावा गुजरात के सभी पेट्रोल पंप पर जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए जाएंगे, जिससे जनता को लूटने से बचाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *