देश दुनिया वॉच

आर्यन के आने की उम्मीद में जगमगाया ‘मन्नत’, कल सुबह घर पहुंचेगा शाहरुख का बेटा

नई दिल्ली : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की रिहाई 29 अक्टूबर को नहीं हो सकी. किंग खान समेत फैंस रिहाई का इंतजार कर रहे थे. लेकिन बेल ऑर्डर कॉपी एनडीपीएस कोर्ट से ऑर्थर रोड जेल में 5:30 बजे तक नहीं पहुंची. इस वजह से जमानत मिलने के बाद भी आर्यन को आज रात जेल में काटनी पड़ेगी.

आर्यन की रिहाई कल, रोशन हुआ शाहरुख खान का मन्नत

भले ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को शुक्रवार के दिन जेल से रिहाई ना मिल पाई हो मगर शाहरुख खान के घर में उत्सव का माहौल है. भले ही शाहरुख को परिवार समेत आज रात भी बेटे आर्यन का इंतजार करना होगा मगर कल की सुबह खान परिवार के लिए खुशियों की लहर लेकर आएगी. आज बेल की प्रक्रिया पूरी ना हो पाने के कारण आर्यन की रिहाई में समय लग गया मगर सूत्रों की मानें तो कल यानी शनिवार के दिन आर्यन की रिहाई सुबह 11 बजे के बाद हो जाएगी. अभी से ही आर्यन के स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं. सारा घर लाइट्स से रोशन हो गया है. शाहरुख के घर मन्नत से कुछ लेटेस्ट फोटोज भी सामने आई हैं.

शनिवार तक का करना पड़ेगा इंतजार

आर्यन खान रिहाई मामले में ताजा अपडेट्स सामने आ गए हैं और शाहरुख खान के फैंस के लिए ये खबर थोड़ा मायूस करने वाली है. बेल ऑर्डर्स की कॉपी तय वक्त पर आर्थर रोड जेल नहीं पहुंच सकी. आर्थर रोड जेल के अधिकारियों ने ये कन्फर्म कर दिया है कि शुक्रवार की रात आर्यन खान को जेल में ही बितानी पड़ेगी. लीगल टीम शुक्रवार शाम को जेल में बेल ऑर्डर की कॉपी सबमिट कर देगी. इसके बाद कल यानी शनिवार को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 11 बजे के बाद किसी भी वक्त रिहा किया जा सकता है.

आर्यन की रिहाई में हो सकती है देरी

आर्यन खान की रिहाई में देर हो सकती है. साढ़े पांच बजे तक बेल कॉपी को जेल पहुंचना था मगर इसमें देरी हो रही है. मैक्जिमम 5:35 से 5:40 तक का वेट जेल में पुलिस कर सकती हैं. लेकिन अगर 5:40 तक बेल ऑर्डर जेल नहीं पहुंचे तो आर्यन को जेल में ही आज की रात गुजारनी पड़ सकती है. अभी तक बेल ऑर्डर की कॉपी जेल पहुंच नहीं पाई है. रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रैफिक की वजह से देरी हो रही है.

पर्सनल बॉन्ड की हो रही रजिस्ट्री

आर्यन खान की रिहाई की प्रक्रिया मौजूदा समय में चल रही है और ऐसी उम्मीद है कि आर्यन आज ही जेल से छूट जाएंगे. मौजूदा समय में एक लाख रुपये के बॉन्ड की रजिस्ट्री की प्रक्रिया चल रही है. ये एक लाख रुपये जमा करने के बाद ही आर्यन को जेल से रिहा किया जा रहा है. इसके अलावा क्योंकि जूही चावला, आर्यन खान की जमानती बनी हैं, ऐसे में पेपर्स पर उनकी दो फोटोज की जरूरत थी जो कि एक्ट्रेस के पास नहीं थीं. बाहर से फोटोज मंगाई गईं, इसके बाद प्रक्रिया आगे बढ़ी.

कोर्ट ने मांगा डिटेल ऑर्डर, आर्यन के वकील ने दिया ये जवाब

NDPS कोर्ट के जज ने आर्यन खान के वकीलों से पूछा कहां है डिटेल ऑर्डर, इसके जवाब में सतीश मानशिंदे ने कहा है कि हमारे पास ऑपरेटिव ऑर्डर है. आर्यन खान को जमानत मिलने के लिए डिटेल ऑर्डर की कॉपी कोर्ट में पहुंचना बहुत जरूरी है. 5.30 बजे तक जमानत के डिटेल ऑर्डर कोर्ट को देना होगा वरना आर्यन की जमानत में मुश्किल हो सकती है.

मानशिंदे ने कोर्ट को बताया कि मेरे पेपर्स कम्प्लीट हैं. श्योरिटी के रूप में जूही चावला हैं. इस दौरान एक्ट्रेस ने मास्क उतारा और मुस्कुराईं. वहीं जज अपना काम करते नजर आए. वकील मानशिंदे और जूही ने हंसी-मजाक किया.

कोर्ट में हुआ संवाद-

मानशिंदे- जूही का आधार और पासपोर्ट यहां है
जूही ने कहा- जूही चावला मेहता
जज- किसके लिए?
जूही- आर्यन खान के लिए
मानशिंदे- सर जूही आर्यन को बचपन से जानती हैं और फ्रोफेशनली भी कनेक्टेड हैं.
जज- एक्सेप्टेड
मानशिंदे- शुक्रिया

जूही चावला बनीं जमानतदार

आर्यन खान को बेल मिल गई है और शुक्रवार को वे जेल से रिहा हो जाएंगे. उन्हें एक लाख रुपये के बॉन्ड पर सशर्त बेल दी गई है. एक्ट्रेस और शाहरुख खान की करीबी दोस्त जूही चावला आर्यन की की तरफ से जमानतदार बनी हैं.

आर्यन खान को करना होगा इन शर्तों का पालन

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को शर्तों के साथ बेल दी है. जिनके अनुसार, आर्यन को अपना पासपोर्ट सरेंडर करना होगा. वे कोर्ट या एनसीबी को बिना बताए विदेश नहीं जा सकते. विदेश जाने के लिए उन्हें अनुमति लेनी होगी. दूसरे आरोपियों से संपर्क नहीं कर सकते. ना ही इस केस के बारे में बयानबाजी कर सकते हैं. आर्यन को हर शुक्रवार एनसीबी दफ्तर में हाजिरी लगानी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *