प्रांतीय वॉच

प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी समन्वय बनाकर कार्य करें-कलेक्टर 

  • चयनित स्थल पर ही लगेंगे फटाका दुकान

अक्कू रिजवी/कांकेर : दीपावली पर्व के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कलेक्टर श्री चन्दन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री शलभ कुमार सिन्हा द्वारा जिले के सभी एसडीएम एवं एसडीओपी की बैठक लेकर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। असामाजिक तत्वों एवं जुआ, सट्टा जैसे अनैतिक गतिविधियों पर कार्यवाही करने तथा लगातार पेट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिये गये हैं।
कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दीपावली पर्व के अवसर पर लगने वाले फटाका दुकान नगरीय निकायों द्वारा चयनित स्थल पर ही लगाये जाएंगे, अन्य स्थल अथवा घरों पर फटाका विक्रय की अनुमति नहीं होगी। फटाका विक्रेता अनुज्ञप्तिधारी विदेशी मूल के आतिशबाजी को न रखेगा और न ही उसकी बिक्री करेगा। दुकान में केवल उन्हीं आतिशबाजी का भण्डारण एवं विक्रय करें जिनका ध्वनिमान अनुज्ञप्ति की शर्त द्वारा निर्धारित समय-सीमा (125 ईबी,एआई) अथवा 145 डीबी (सी) जलाने की जगह से चार्ज मीटर की दूरी के अन्दर है तथा उसके पैकेट पर तदनुसार अंकित है। बैठक में अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जी.एन. बघेल भी उपस्थित थे।

 

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में, प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति आदेश जारी
स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के लिए जारी संविदा भर्ती प्रक्रिया में व्याख्याता, प्रयोगशाला सहायक, ग्रंथपाल के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति आदेश जारी किये गये हैं। चयनित अभ्यर्थियों को अपने सभी मूल दस्तावेजों सहित शासकीय नरहरदेव उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांकेर में 09 नवम्बर तक अपनी उपस्थिति देनी होगी। अभ्यर्थियों को अपने निवासी जिले के जिला चिकित्सालय में गठित जिला मेडिकल बोर्ड से स्वास्थ्य प्रमाण पत्र तथा 50 रूपये के नोटरी शपथ-पत्र तथा अपने सभी मूल प्रमाण-पत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियों का एक सेट भी जमा करना होगा। दस्तावेजों के सत्यापन के उपरांत चयनित अभ्यर्थियों को उनके मूल पदस्थापना विद्यालय के लिए अनुमति पत्र जारी किये जाएंगे। चयन सूची का अवलोकन कांकेर जिले की वेबसाईट www.kanker.gov.in पर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *