रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़े, 31 नए मरीज मिले

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कम हो रहा कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ता दिख रहा है। देर रात आई रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 31 नए मामलों का पता चला है। सप्ताह भर पहले प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 214 थी। अब यह संख्या बढ़कर 285 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार को प्रदेश भर में कोरोना के 23 हजार 331 नमूनों की जांच हुई। इसमें 31 मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 9 लोगों को कोरोना के इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनको शामिल कर प्रदेश में अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 10 लाख 5 हजार 957 हो गई है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना से किसी की मौत रिपोर्ट नहीं हुई है।

पिछले एक सप्ताह के ट्रेंड पर गौर करें तो बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या साफ देखी जा सकती है। 22 अक्टूबर को प्रदेश में 22 नए केस आए थे। उस दिन सक्रिय मरीजों की संख्या 214 थी। 23 अक्टूबर को नए मरीज 28 थे और एक्टिव मरीजों की संख्या 230 हो चुकी थी। 24 अक्टूबर को नए मरीजों की संख्या केवल 20 रही। उस दिन एक्टिव मरीजों की संख्या भी 219 हो चुकी थी। 25 अक्टूबर को नए मरीजों की संख्या बढ़कर 25 हुई तो एक्टिव मरीजों की संख्या 234 हो गई।

26 अक्टूबर को 26 नए मरीज मिले और सक्रिय मरीजों की संख्या 239 हो चुकी थी। 27 अक्टूबर को 28 नए मरीज मिले। केवल 12 लोग डिस्चार्ज हुए। ऐसे में एक्टिव मरीज बढ़कर 249 हो गए। 28 अक्टूबर को 31 नए मरीज मिले, केवल 9 ठीक हुए। इसके साथ ही एक्टिव केस बढ़कर 285 तक पहुंच गए। डॉक्टरों का कहना है, त्योहारों की भीड़ को देखते हुए यह आंकड़े चिंता बढ़ा सकते हैं। हमें अधिक सावधान रहने की जरूरत है।

इस समय दुर्ग-कोरबा-रायपुर में सबसे अधिक केस
गुरुवार को सबसे अधिक 7 मरीज दुर्ग जिले में मिले। वहां एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 56 हाे गई है। कोरबा में केवल एक केस मिला। लेकिन, वहां एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है। रायपुर में 5 केस मिले। यहां एक्टिव केस की संख्या 34 हो गई है। बस्तर में 30 और जांजगीर-चांपा में 24 मरीज हैं।

सात जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं
गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के 7 ऐसे जिले ऐसे रहे, जहां कोरोना का एक भी मरीज सामने नहीं आया है। इन जिलों में बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, महासमुंद, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सूरजपुर और नारायणपुर शामिल हैं। राजनांदगांव, गरियाबंद, बिलासपुर, कोरबा और कोरिया में केवल एक-एक मरीज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *