रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Share this
  • छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (CGPSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी में कुल 641 पदों पर भर्तियां होंगी. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- psc.cg.gov.in पर जाना होगा.

CGPSC Recruitment 2021: मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (Chhattisgarh Public Service Commission, CGPSC) की ओर से मेडिकल स्पेशलिस्ट के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के लिए जरिए राज्य में कुल 641 पदों पर भर्तियां होंगी. मेडिकल स्पेशलिस्ट के पद पर जारी इस वैकेंसी (CGPSC Recruitment 2021) में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इन पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 नवंबर 2021 को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. मेडिकल स्पेशलिस्ट (Medical Specialist) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 दिसंबर 2021 तक का समय दिया जाएगा. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार 11 दिसंबर से 15 दिसंबर 2021 के बीच आवेदन पत्र में संशोधन कर सकेंगे.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले psc.cg.gov.in पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.
आवेदन करने के बाद अभ्‍यर्थी को कैंडिडेट रजिस्‍ट्रेशन पेज मिलेगा.
इस पेज पर नाम, माता पिता का नाम जैसी कई डिटेल भरनी होंगी.
अभ्‍यर्थी अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल और ईमेल आईडी से रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं.
प्राप्त रजिस्ट्रेशन आईडी की मदद से लॉगइन करके आवेदन किया जा सकता हैं.
सारी जानकारी भरने के बाद फीस का भुगतान करना होगा.

वैकेंसी डिटेल्स
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 641 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें शिशु रोग विशेषज्ञ के लिए 123 सीटें, मेडिसिन विशेषज्ञ के लिए 115 सीटें, स्त्री रोग विशेषज्ञ के लिए 111 सीटें, इनथेशिया स्पेशलिस्ट के लिए 124 सीटें, अस्थि रोग विशेषज्ञ के लिए 22 सीटें और सर्जरी स्पेशलिस्ट दिल्ली 111 सीटों के साथ अन्य पदों पर भर्तियां होंगी. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देख ले.

एप्लीकेशन फीस
इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए वहीं एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को 300 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. आवेदन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या चालान से किया जा सकता है.

योग्यता और आयु सीमा
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की मेडिकल डिग्री संबंधित विषय में होनी चाहिए. वही उम्मीदवारों की उम्र 25 साल से अधिक और 35 साल से कम मांगी गई है. बता दे कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *