देश दुनिया वॉच

PM मोदी ने शहीद हुए पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- पुलिसबलों के बेहतरीन प्रयासों के लिए धन्यवाद देता हूं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के मौके पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने और जरूरत के समय दूसरों की सहायता करने के लिए बल के बेहतरीन प्रयासों की सराहना की. ‘पुलिस स्मृति दिवस’, कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘पुलिस स्मृति दिवस पर, मैं कानून-व्यवस्था को बनाए रखने और जरूरत के समय पर दूसरों की सहायता करने के लिए हमारे पुलिस बलों द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों की बात करना चाहता हूं.’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने देश के सभी शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया. उन्होंने कहा कि साल 2020-21 में कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार बहादुर पुलिसकर्मी शामिल रहे.

सीएम योगी ने भी दी श्रद्धांजलि
पुलिस विभाग के शहीद- सोनू कुमार, हरविंदर सिंह, प्रशांत कुमार यादव और देवेंद्र सिंह. ये पुलिसकर्मी हमारे बीच अब नहीं हैं लेकिन इन सभी को हमारी यादों में बनाए रखने का बड़ा कदम सीएम योगी उठा रहे हैं. कानून और कर्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए शहीद हुए इन पुलिसकर्मियों के परिवार को आज सीएम सम्मानित कर रहे हैं.महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराधों को कम करने के लिए महिला और बाल रक्षा संगठन की स्थापना की गई है.

मिशन शक्ति अभियान संचालित किया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत पुलिस की व्यापक कार्रवाई से महिला और बालिकाओं में सुरक्षा की भावना जगी है. यूपी के हर जिले 1567 थानों में महिला डेस्क की स्थापना की गई है. इस माध्यम से महिला संबंधित शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है. सोशल मीडिया के माध्यम से भी जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है. साथ ही, इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया.उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षाबल का गठन किया गया है. इसका काम महत्वपूर्ण न्यायिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *