देश दुनिया वॉच

गांजा के अवैध तस्करी पर की बड़ी कार्रवाई, 11 लाख रुपये के 230 किलो का गांजा जप्त, दो आरोपी गिरफ्तार, धरमजयगढ़ के रास्ते बार्डर पार करने के फिराक में थे आरोपी

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर आज दिनांक 21/10/2021 को शहर के मुख्य मार्ग में अवैध रूप से परिवहन की जा रही गांजे की बड़ी खेप को कोतवाली पुलिस नाकेबंदी कर केवडावाड़ी बस स्टैंड के समीप पकड़ा गया है, पिकअप वाहन में मौजूद दो आरोपियों के कब्जे से 2 क्विंटल 30 किलो गांजा की बरामदगी हुई है, जिसे आरोपीगण प्लास्टिवक के ड्रम में भरकर रायगढ़-धरमजयगढ़ के रास्ते लेकर जाने की फिराक में थे । जब्त गांजा की कीमत 11,20,000 रूपये का है । दोनों आरोपियों पर थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर को मुखबिर से सूचना मिली की एक पिकअप वाहन में नीले प्लास्टिक के ड्रमों के अंदर गांजा का पैकेट रखकर मुख्य मार्ग से होते गांजा की अवैध तस्करी की जा रही है । थाना प्रभारी द्वारा मुखबिर सूचना से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया । पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल सीएसपी रायगढ़ तथा डीएसपी ट्रैफिक को कोतवाली व यातायात पुलिस की नाकेबंदी कर तस्करी पर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया । एक्शन में आई पुलिस टीम द्वारा शहर के सभी मार्गो में नाकेबंदी कर मुखबीर के बताए हुए पिकअप वाहन पर नजर रखे हुये थे । सुबह करीब 11.00 बजे पीकअप वाहन को केवड़ाबाड़ी चौक से होकर जाते समय पुराना यातायात थाना के पास कोतवाली की टीम द्वारा पकड़ा गया । वाहन में कुल 8 नग नीले प्लास्टिक के ड्रम रखे हुए थे जिसके अंदर 110 बंडल गांजा के पैकेट तथा 17 प्लास्टिक पैकेट पर रखा हुआ गांजा मिला , जिसका कुल गांजा का वजन 2 क्विंटल 30 किलो मूल्य करीब 11 लाख 20 हजार रुपए के हैं ।

आरोपी राकेश गुप्ता पिता मुन्ना गुप्ता उम्र 32 वर्ष निवासी उच्चभिट्ठी रोड किरोड़ीमल नगर रायगढ़ तथा पूरन वैष्णव पिता गोविंद वैष्णव उम्र 29 वर्ष शंकर नगर धांगरडीपा रायगढ़ से परिवहन में प्रयुक्त पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 13 ए.एच. 5106 तथा अवैध गांजा की जब्ती किया गया है । आरोपियों द्वारा गांजा को उड़ीसा से लेकर धर्मजयगढ़ होते पत्थलगांव की ओर जाना बताया गया है । आरोपियों पूछताछ पर मिली जानकारी अनुसार संबंधित पर कार्यवाही के लिए शीघ्र टीम रवाना होगी । गिरफ्तार दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना कोतवाली में 20 (B) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है ।

उपरोक्त कार्यवाही में नगर पुलिस अधीक्षक श्री योगेश कुमार पटेल (भापुसे), उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री पुष्पेंद्र बघेल, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर, उपनिरीक्षक बीएस डहरिया, प्रधान आरक्षक नंदू सारथी, दिलीप ठाकुर, शेखर भगत तथा नाकेबंदी में लगे कोतवाली व ट्रैफिक के जवानों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *