रायपुर वॉच

कांग्रेसी विधायकों ने खोला मोर्चा: शिक्षा मंत्री और उनके निज सचिव पर भर्ती में गड़बड़ी का आरोप

Share this

रायपुर : छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम और उनके निज सचिव पर पोस्टिंग करने के नाम पर धंधा करने का आरोप लगाया जा रहा है। यह आरोप कोई और नहीं, बल्कि उनकी ही पार्टी के विधायक लगा रहे हैं। विधायकों का आरोप है कि स्कूल शिक्षा विभाग में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भर्ती में भी गड़बड़ी की जा रही है। शिक्षा विभाग में भर्तियों में अनियमितता और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है।

मामले में कांग्रेस विधायकों में बृहस्पति सिंह, संसदीय सचिव उत्तम दान मिंज, चंद्रदेव राय, गुलाब कमरो, इंद्रशाह मंडावी, विनय भगत समेत अन्य विधायक लगातार स्कूल शिक्षा मंत्री और उनके निज सचिव अजय सोनी को घेर रहे हैं। मामले में स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम का कहना है कि आरोप निराधार हैं। जशपुर में जिस अधिकारी ने गड़बड़ी की थी, उसे निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि जशपुर जिले के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालयों के लिए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता पाये जाने के कारण राज्य शासन द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी एसएन पंडा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही राज्य शासन द्वारा इस संबंध में जशपुर कलेक्टर को भर्ती के लिए पुनः विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

जशपुर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शिक्षक एवं अन्य की भर्ती 2021 के संबंध में प्रारंभिक जांच में सम्पूर्ण प्रक्रिया पारदर्शी एवं विधि के अनुरूप नहीं पाई गई है। इसके कारण भर्ती प्रक्रिया निरस्त करते हुए पुनः विज्ञापन जारी करने के निर्देश कलेक्टर जशपुर को दिए गए हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *