प्रांतीय वॉच

ग्रामीण इलाकों में विकास की प्रथम इकाई है ग्राम पंचायत : रंजना साहू

  • नरेश राखेचा नवसृजित ग्राम पंचायत खम्हरिया में पंचायत भवन, मंगल भवन, मुक्तिधाम शेड, शुलभ शौचालय का लोकार्पण विधायक रंजना साहू के कर कमलों से हुआ सम्पन्न, ग्राम पंचायत के सरपंच पंच एवं ग्रामीणों को दी विधायक ने बधाई

नरेश राखेचा/धमतरी : धमतरी विधानसभा क्षेत्र के नवसृजित ग्राम पंचायत खम्हरिया में नवनिर्मित पंचायत भवन का उद्घाटन, विधायक रंजना साहू एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू के अनुशंसा से स्वीकृत मंगल भवन एवं विधायक की अनुशंसा से स्वीकृत मुक्तिधाम शेड निर्माण, और सुलभ शौचालय का लोकार्पण क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक रंजना डीपेंद्र साहू के कर कमलों से संपन्न हुआ। इस मौके पर अन्य स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे। पूर्व में ग्राम खम्हरिया, जुनवानी ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम के रूप में था, जिसको नवसृजित नए ग्राम पंचायत बनाया गया। लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न होने के बाद आए हुए आगंतुकों का पुष्प वर्षा के द्वारा स्वागत करते हुए मंचासीन होने के उपरांत अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट, तिलक लगाकर स्वागत सम्मान ग्राम पंचायत एवं ग्राम वासियों के द्वारा किया गया।
विधायक श्रीमती साहू ने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास एकजुटता से होता है, आप सब आपस में एकजुटता बनाए रखें और कोई भी कार्य या विचार करें तो निश्चित ही उसमें एकमत होकर फैसला लें, जिससे कार्य संपन्न होगा और इसका सुखद परिणाम भविष्य में दिखने लगेगा। विधायक ने स्वच्छता, शिक्षा सहित अनेक विषय में विस्तृत जानकारी दी एवं इसके लिए प्रेरित भी किए। विधायक रंजना साहू ने आगे कहा कि ग्रामीण इलाकों में विकास की प्रथम इकाई पंचायत होती है, इसमें संपूर्ण ग्राम पंचायत के ग्रामीण, पंचायत भवन में एक साथ बैठकर अपने गांव की समस्या व सार्वजनिक विकास की बात कर समस्या का हल निकालते हैं, इसके लिए पंचायत भवन की देखरेख करना प्रत्येक व्यक्ति का फर्ज बनता है। साथ ही समस्त ग्राम वासियों के लिए सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन बनकर तैयार है, जिसमें आप सभी अपने परिवारिक कार्यक्रमों को सुगमता के साथ संपन्न करा सकते हैं, नये ग्राम पंचायत बनने के बाद आज लाखों के कार्यों का लोकार्पण हो रहा है, उसके लिए सभी ग्राम वासियों को मैं बधाई देती हूं।
जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहां की गांव में बना यह पंचायत भवन आने वाले दिनों में गांव के लिए सचिवालय होगा, सभी विकास की योजना एक ही छत के नीचे से शुरू होगी, तो संबंधित सभी समस्याओं का निदान भी लोगों को यहीं से प्राप्त हो सकेगा।
इस कार्यक्रम में को जिला पंचायत सदस्य दमयंती केशव साहू, कविता बाबर, जनपद सदस्य जागेश्वरी राकेश साहू ने भी सभा को संबोधित कर समस्त ग्राम वासियों को निर्माण कार्यों के लिए बधाई दिए।
इस अवसर पर योगेश बाबर, गंगा बाई साहू, रेशमा बाई, सरिता बाई, रामकृष्ण साहू, सूरुज बाई, चोवा राम निर्मलकर, विष्णु राम नेताम, घनश्याम साहू, इंद्रजीत सोरगेरवा, धनीराम ध्रुव, बलराम साहू, रंजीत साहू, दीनदयाल, मिथिलेश, संतराम, विनोद साहू, खेमलाल साहू, रामस्वरूप विश्वकर्मा, प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में आए आगंतुकों का आभार रवि कुमार ध्रुव सरपंच ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *